Move to Jagran APP

Haryana News: जींद में हिरासत में लिए सरपंच, हिसार में मय्यड़ टोल फ्री कराकर लगाया जाम

ई-टेंडरिंग के खिलाफ सरपंचों ने जमकर विरोध किया। वहीं इसका असर भी मिला जुला दिखाई दिया। जींद में दोपहर दो जगह कुछ समय के लिए सरपंचों ने जाम लगाया। वहीं पुलिस ने पहले ही सरपंचों व प्रतिनिधियों को हिरासत में ले लिया था।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Mon, 30 Jan 2023 08:01 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 08:01 AM (IST)
ई-टेंडरिंग के विरोध में जींद के नरवाना व उझाना खंड के सरपंच दिल्ली-पटियाला हाईवे पर जाम लगाते सरपंच।

जागरण टीम, हिसार : ई-टेंडरिंग और राइट टू रिकाल के विरोध में रविवार को प्रदेशभर में सरंपचों की और से चक्का जाम करने का आह्वान मिला जुला रहा। जींद में दोपहर दो जगह कुछ समय के लिए सरपंचों ने जाम लगाया। हालांकि पुलिस ने पहले ही सरपंचों व प्रतिनिधियों को हिरासत में ले लिया था। दोपहर में उनको छोड़ा गया। गोहाना रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने जा रहे सरपंचों को पुलिस ने पांडू पिंडारा के पास हिरासत में ले लिया।

loksabha election banner

Panipat Weather: सुबह नौ बजे से दिनभर रुक-रुककर जिले में होती रही बूंदाबांदी

इसके बाद सरपंचों ने सिंधवी खेड़ा गांव में जींद-गोहाना मार्ग जाम कर दिया। वहीं, नरवाना में सरपंचों ने कुछ समय के लिए हाईवे जाम किया और गिरफ्तारियां दी। वहीं, नरवाना ब्लाक में दिल्ली-पटियाला हाईवे पर जाम लगाया गया। वहीं, झज्जर में सरपंचों के विरोध प्रदर्शन का असर देखने को नहीं मिला। वहीं, फतेहाबाद में सरपंचों का विरोध प्रदर्शन मिला जुला असर रहा। वहीं इसके अलावा प्रदेश में कहीं किसी प्रकार की तनातनी की सूचना नहीं है।

करनाल में भी प्रदर्शन कर रहे सरपंचों ने नीलोखेड़ी में कुछ समय के लिए सड़क पर धरना दिया। वहीं, इंद्री क्षेत्र के गांव छप्पर, बुढ़नपुर व टपरियों समेत अन्य गांवों में पुतला फूंका गया। कैथल में ई-टेडरिंग के विरोध में रास्ते जाम करने के कार्यक्रम का कोई असर दिखाई नहीं दिया। कलायत में नेशनल हाइवे 152-डी को जाम करने के लिए मात्र छह सरपंच ही पहुंचे। कलायत थाना पुलिस ने हिरासत में लेकर कुछ घंटों के बाद छोड़ दिया।

यमुनानगर : आज शिक्षा मंत्री के साथ बैठक करेंगे सरपंच

जिला सरपंच एसोसिएशन की प्रधान व छछरौली की सरपंच रीटा सैनी ने बताया कि सांसद रतन लाल कटारिया से भी ई-टेंडरिंग खत्म करने की मांग की है। उनका विरोध जारी रहेगा। इसको लेकर 30 जनवरी को छछरौली स्थित सामुदायिक भवन में शिक्षामंत्री कंवरपाल के साथ छछरौली व प्रतापनगर के सरपंचों की बैठक होगी।

सिरसा में दो घंटे किया प्रदर्शन

सिरसा में सरपंचों की ओर से भावदीन टोल पर एक घंटा जाम किया गया है प्रदर्शन 2 घंटे से अधिक समय तक रहा एक घंटे बाद ट्रैफिक शुरू हो गया था।

फतेहाबाद : कहीं तनातनी की नहीं आई सूचना

जिले में सरपंचों का विरोध प्रदर्शन मिला जुला असर रहा। नागपुर, टोहाना और भट्टूकलां ब्लाक में सरपंचों ने कुछ देर तक जाम लगाए। फतेहाबाद, रतिया, जाखल में सरपंच जाम लगाने के लिए एकत्रित नहीं हुए।

सरपंचों ने किया दिल्ली-चंडीगढ़ रोड जाम, टोल करवाया फ्री

सरपंचों के ई-टेंडरिंग का विरोध करते हुए रविवार को हिसार-दिल्ली पर मय्यड़ टोल को फ्री करवाते हुए जाम लगा दिया। हांसी-चंडीगढ़ रोड और बरवाला में अग्रसेन चौक पर जाम लगा दिया। अग्रोहा के नजदीक स्थित लांधड़ी टोल के पास सरपंच धरने पर बैठे रहे और ज्ञापन सौंपा। सरपंचों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन की तरफ से भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। उसी के चलते मय्यड़ टोल पर सुबह आठ बजे सरपंच पहुंचे और सभी गाड़ियों को फ्री निकलवा दिया।

Ambala Accident: जीटी रोड पर डिवाइडर से टकराई स्कार्पियो, बच्चे सहित तीन घायल

बाद में सरपंचों ने टोल पर ही जाम लगाया जिसे पुलिस ने एक बार खुलवा दिया बाद में वह धरना देकर बैठक गए। इसी प्रकार हांसी-चंडीगढ़ रोड पर नारनौंद के गांव भैणी अमीरपुर के पास सरपंचों ने सड़क पर सूखे पेड़ डाल कर जाम कर दिया। जाम के कारण आम आदमी काफी परेशान रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.