Move to Jagran APP

Jammu News: IAF अधिकारी ने लोगों से किया संदिग्ध गतिविधियों की सूचना देने का आग्रह

जम्मू में एयरफील्ड सुरक्षा समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए एओसी जी एस भुल्लर ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने और किसी भी संदिग्ध गतिविधियों या ड्रोन देखे जाने की जांच के लिए कड़ी निगरानी की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Sat, 04 Feb 2023 04:52 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 04:52 PM (IST)
जम्मू स्थित वायु सेना स्टेशन पर एयरफील्ड सुरक्षा समीक्षा की बैठक।

जम्मू, जागरण संवाददाता। शनिवार को जम्मू स्थित वायु सेना स्टेशन पर एयरफील्ड सुरक्षा समीक्षा की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जम्मू की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर चर्चा की गई। इस बैठक में जम्मू हवाई के आसपास के क्षेत्रों के ग्राम प्रमुख और संबंधित नागरिक एजेंसियों के अधिकारियों के साथ भारतीय एयरपोर्ट प्राधिकरण के प्रमुख अधिकारी भी शामिल हुए। एयरफील्ड सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता ऑफिसर कमांडिंग (एओसी) एयर कमोडोर जी एस भुल्लर द्वारा की गई।

loksabha election banner

बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय वायु सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने लोगों से आग्रह किया कि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि दिखने पर सूचना दें। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने और किसी भी संदिग्ध गतिविधियों या ड्रोन देखे जाने की जांच के लिए सूचित करें, ताकि तुरंत कार्रवाई की जा सके।   

एक रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, इस बैठक में हवाई क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्ती बरतने की जरूरत पर बल दिया गया और लोगों से किसी भी संदिग्ध गतिविधियों पर समय पर जानकारी प्रदान करने का आग्रह किया गया।  

यह भी पढ़ें  Doda House Cracks: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा- डोडा में नहीं है जोशीमठ जैसी स्थिति; प्रशासन की है नजर

कचरे के डंपिंग विमान दुर्घटनाओं का कारण

इस बैठक में अधिकारियों ने जम्मू हवाईअड्डे के आसपास बड़े पैमाने पर कचरे के डंपिंग पर भी चिंता व्यक्त की और बताया कि कैसे पक्षियों की गतिविधि बढ़ती जा रही है जिसकी वजह से विमान दुर्घटनाओं के मामले सामने आ रहे हैं। इस तरह के डंपिंग के चलते पक्षियों की संख्या बढ़ रही है, जिसके चलते विमान से पक्षियों के टकराने के भी मामले सामने आ रहे हैं। 

अधिकारी ने सभी ग्राम प्रधानों और नागरिक एजेंसियों से कदम उठाने का आग्रह किया कहा की अपने क्षेत्रों में कचरे का अलगाव और निपटान करने के लिए लोगों को बेहतर शिक्षित करें। जम्मू के आसपास के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में कचरा निपटान पर जोर दिया। अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को कचरे को इस तरह से न फेंकने का संदेश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.