Move to Jagran APP

प्रिंस हैरी ने कहा, ''हम एक परिवार चाहते हैं, न कि एक संस्था''; 10 जनवरी को रिलीज होगी आत्मकथा

प्रिंस हैरी ने कहा है कि वह अपने पिता और भाई को वापस चाहते हैं। वह एक परिवार चाहते हैं एक संस्था नहीं। हैरी ने ब्रिटेन के आईटीवी के साथ एक इंटरव्यू के दौरान यह बात कही है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Tue, 03 Jan 2023 05:51 AM (IST)Updated: Tue, 03 Jan 2023 05:51 AM (IST)
प्रिस हैरी ने कहा, हम अपने पिता और भाई को वापस चाहते हैं

लंदन, एपी। प्रिंस हैरी ने अपनी आत्मकथा के प्रकाशन से पहले एक टीवी इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह अपने पिता और भाई को वापस चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह 'एक परिवार' चाहते हैं, 'एक संस्था' नहीं। ब्रिटेन के आईटीवी चैनल के साथ हैरी का इंटरव्यू इस रविवार को जारी होने वाला है।

loksabha election banner

सोमवार को जारी किए गए वीडियो क्लिप में, हैरी को यह कहते हुए दिखाया गया था कि "उन्हें लगता है कि किसी तरह हमें खलनायक के रूप में रखना बेहतर है" और "उन्होंने सुलह करने की बिल्कुल इच्छा नहीं दिखाई है।" हालांकि, यह स्पष्ट नहीं था कि वह किसका जिक्र कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन के पूर्व मंत्री आलोक शर्मा को नाइटहुड उपाधि, उच्च सम्मान में 30 से अधिक ब्रिटिश भारतीयों का नाम शामिल

हैरी को ससेक्स के ड्यूक के रूप में भी जाना जाता है। हैरी और उनकी पत्नी मेघन ने ब्रिटिश राजशाही के खिलाफ अपनी शिकायतों को हवा दी है, क्योंकि इस कपल ने 2020 में वरिष्ठ रॉयल्स के रूप में कदम रखा था, लेकिन इसके बाद वे कैलिफोर्निया चले गए, जहां वे अब अपने दो छोटे बच्चों के साथ रहते हैं।

38 वर्षीय हैरी पहले भी ब्रिटेन से अपने प्रस्थान के बाद से अपने पिता किंग चार्ल्स III और बड़े भाई प्रिंस विलियम से अपने मनमुटाव के बारे में बात कर चुके हैं। पिछले महीने नेटफ्लिक्स ने 'हैरी एंड मेघन' जारी किया, जो छह-भाग की एक सीरीज थी, जिसमें कपल के अनुभवों को विस्तृत किया गया था, जिससे अमेरिका में एक नई शुरुआत करने का निर्णय लिया गया।

उस डाक्यूमेंट्री में, हैरी शाही प्रेस टीम के काम करने के तरीके के बारे में बात कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कैसे विलियम और बाकी शाही घराने के साथ उनका रिश्ता टूट गया।  वहीं, मेघन ने अपने जीवन को समाप्त करने की इच्छा के बारे में बताया, क्योंकि वह विषाक्त यूके प्रेस कवरेज से निपटने के लिए संघर्ष कर रही थीं। हैरी की आत्मकथा 'स्पेयर' 10 जनवरी को जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: British PM Sunak: 2023 में ब्रिटेन की समस्याएं नहीं होंगी दूर, PM ऋषि सुनक ने नए साल के संदेश में दी चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.