Move to Jagran APP

New York: मैनहट्टन में पुलिस अधिकारियों पर हमला करने वाले युवक पर मारपीट और हत्या के प्रयास का आरोप

न्यूयार्क के मैनहट्टन में नए साल की पूर्व संध्या पर पुलिस अधिकारियों पर चाकू से हमला करने वाले शख्स पर मारपीट और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया है। शख्स की उम्र 19 साल बताई जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarPublished: Tue, 03 Jan 2023 06:44 AM (IST)Updated: Tue, 03 Jan 2023 06:44 AM (IST)
न्यूयार्क में चाकू से हमला करने वाले शख्स पर मारपीट और हत्या के प्रयास का आरोप

न्यूयार्क, एजेंसी। न्यूयार्क पुलिस विभाग ने कहा कि मैनहट्टन में नए साल की पूर्व संध्या पर पुलिस अधिकारियों पर हमला करने वाले 19 वर्षीय एक युवक पर सोमवार को मारपीट और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया। युवक का नाम ट्रेवर बिकफोर्ड है। 

loksabha election banner

पुलिस का कहना है कि बिकफोर्ड ने टाइम्स स्क्वायर सुरक्षा क्षेत्र के ठीक बाहर तीन अधिकारियों पर हमला किया, जहां न्यूयॉर्क के लोग नए साल की पूर्व संध्या पर हजारों की संख्या में इकट्ठा हुए थे। हमलावर ने दो अधिकारियों के सिर पर वार किया, इससे पहले कि कोई अन्य अधिकारी अपने सर्विस हथियार का इस्तेमाल करता। 

यह भी पढ़ें: COVID-19: जानिए कैसे गुड बैक्टीरिया कम कर देते हैं कोरोना संक्रमण की गंभीरता

न्यूयार्क पुलिस विभाग ने अधिक विवरण प्रदान किए बिना कहा कि बिकफोर्ड मेन के एक छोटे से तटीय शहर वेल्स से है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, बिकफोर्ड ने हाल ही में इस्लामवादी कट्टरता के संकेत प्रदर्शित किए और हो सकता है कि उसने आत्मघाती हमला करने की कोशिश की हो।

सीएनएन ने गुमनाम सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि उसके पास एक डायरी थी जिसमें उसने अफगान तालिबान में शामिल होने और शहीद के रूप में मरने की इच्छा व्यक्त की थी।

एनबीसी न्यूज ने बताया कि उसके एक रिश्तेदार द्वारा ब्यूरो को उसके जिहादी बयानों की चेतावनी देने के बाद एफबीआई ने दिसंबर के मध्य में उससे पूछताछ की थी। न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त कीचंत सेवेल ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक एफबीआई काउंटरइंटेलिजेंस यूनिट जांच में शामिल है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में मौत की सजा पाने वाली पहली ट्रांसजेंडर महिला होंगी Amber McLaughlin, आज दिया जाएगा इंजेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.