Move to Jagran APP

Meta ने पेश किए AI Image और Text generation टूल्स, इन यूजर्स का काम होगा आसान

मेटा ने अपने यूजर्स के लिए एडवांस जनरेटिव एआई फीचर्स पेश किए हैं। नए फीचर्स विज्ञापनदाताओं के लिए पेश किए गए हैं। कंपनी का कहना है कि जनरेटिव एआई फीचर्स के साथ एडवर्टाइजर क्रिएटिव वेरिएशन के साथ अपनी परफोर्मेंस को बेहतर बना सकते हैं। मेटा वेरिफाइ्ड के साथ यूजर्स एड क्रिएशन प्रॉसेस को बहुत हद तक ऑटोमैटिक बना सकते हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Wed, 08 May 2024 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 01:30 PM (IST)
Meta ने इन यूजर्स के लिए पेश किए AI Image और Text generation टूल्स

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मेटा ने अपने यूजर्स के लिए एडवांस जनरेटिव एआई फीचर्स पेश किए हैं। इन फीचर्स को विज्ञापनदाताओं के लिए पेश किया गया है ताकि वे अपने काम को बेहतर बना कर अपना बिजनेस ग्रो कर सकें।

loksabha election banner

इन एआई फीचर्स के साथ यूजर्स को इमेज और टेक्स्ट जनरेशन की सुविधा दी गई है।

परफोर्मेंस को टूल्स के साथ बना सकते हैं बेहतर

कंपनी का कहना है कि जनरेटिव एआई फीचर्स के साथ एडवर्टाइजर क्रिएटिव वेरिएशन के साथ अपनी परफोर्मेंस को बेहतर बना सकते हैं। मेटा वेरिफाइ्ड के साथ यूजर्स एड क्रिएशन प्रॉसेस को बहुत हद तक ऑटोमैटिक बना सकते हैं।

Generative AI: Image Generation

यूजर्स मेटा के जनरेटिव एआई टूल्स का इस्तेमाल कर इमेज की कई वेरिएशन क्रिएट कर सकते हैं। इसके अलावा, इन इमेज के ऊपर यूजर टेक्स्ट को भी ऐड कर सकते हैं।

यूजर को इसके साथ अलग-अलग बैकग्राउंट की सुविधा भी मिल रही है। अलग-अलग सेटिंग को सूट करने के लिए यूजर इमेज एलिमेंट को एडजस्ट कर सकता है।

उदाहरण के लिए एक कॉफी ब्रांड अपने प्रोडक्ट को अलग-अलग एनवायरमेंट के साथ शोकेस कर सकता है। ब्रांड के पास बैकग्राउंड के लिए फार्म से लेकर वाइब्रेंट कैफे का ऑप्शन होगा।

इस इमेज के साथ यूजर पॉपुलर फॉन्ट्स के साथ खुद का टेक्स्ट लिख सकता है और इन इमेज को इंस्टाग्राम और फेसबुक प्लेटफॉर्म के लिए एक खास साइज में तैयार कर सकता है।

बता दें, इमेज जनेरेशन फीचर को फिलहाल रोलआउट किया जा रहा है। बहुत जल्द इसमें बेहतर कस्टमाइजेशन के लिए टेक्स्ट प्रॉम्प्ट को जोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः इंटरनेट यूजर्स को भा रही AI Girlfriend, Facebook- Instagram पर दिख रहे डिजिटल लव वाले ये Ads

Generative AI: Text Generation

मेटा के टेक्स्ट जनरेशन फीचर के साथ विज्ञापन हेडलाइन और प्राइमरी टेक्स्ट को अलग-अलग वेरिएशन में तैयार किया जा सकेगा। फीचर के साथ ब्रांड अपनी एक अलग वॉइस और टोन सेट कर सकता है। इस फीचर को बेहतर परफोर्मेंस के लिए Meta Llama 3 के साथ लाया जा रहा है।

मेटा के टेक्स्ट जनरेशन फीचर को धीरे-धीरे पेश किया जा रहा है। इस साल के अंत तक यह फीचर ग्लोबली पेश कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.