Move to Jagran APP

iOS 17.5 Features : नए सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ iPhone को जल्द मिलेंगे नए फीचर्स

Apple ने अपकमिंग iOS 17.5 अपडेट का बीटा वर्जन रोलआउट कर दिया है। आपको बता दें कि ये अपडेट फिलहाल केवल डेवलपर्स के पास होगा। इस अपडेट का कैंडिडेट वर्जन चार और बीटा वर्जन के बाद रिलीज किया जाएगा। यहां हम आपको बताएंगे कि स्टेबल वर्जन के साथ आईफोन यूजर्स को बहुत से खास फीचर मिलेंगे। यहां हम इनके बारे में जानेंगे।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Thu, 09 May 2024 01:00 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 01:00 PM (IST)
iOS 17.5 के साथ आएंगे खास अपडेट, जानें डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने हाल ही में iOS 17.5 अपडेट का बीटा वर्जन को पेश किया है। आपको बता दें कि इसे iOS 17.4 की रिलीज के लगभग दो महीने बाद पब्लिक बीटा टेस्टर्स और डेवलपर्स के लिए iOS 17.5 रिलीज कैंडिडेट जारी किया। ये लेटेस्ट अपडेट कुछ डेवलपर्स और बीटा टेस्टर्स के iPhones में कुछ नई सुविधाएं- जैसे नए वॉलपेपर और यूरोपीय संघ के लोगों के लिए ऐप्स डाउनलोड करने के और ऑप्शन लाता है।

loksabha election banner

ऐसे में अगर आप डेवलपर या पब्लिक बीटा टेस्टर हैं, तो हम आपको बताना चाहते हैं कि इस अपडेट के साथ कई सुविधाएं दी गई हैं जो आपको iOS 17.5 RC में मिल सकती हैं।आपको बता दें कि बीटा iOS 17.5 का अंतिम वर्जन नहीं है, इसलिए iOS 17.5 जारी होने पर आपके iPhone पर अधिक सुविधाएं आ सकती हैं। हालांकि अभी तक ये नहीं पता चला है कि Apple iOS 17.5 को कब जारी किया जाएगा। इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

EU आईफोन यूजर्स के लिए ऐप्स डाउनलोड करने का ऑप्शन

  • EU में ऐप्स को डाउनलोड करने के लिए ऐप स्टोर के अलावा अन्य ऑप्शन की मांग की गई थी।
  • इस नए अपडेट के साथ Apple अब EU में लोगों को डेवलपर की वेबसाइट से ऐप्स डाउनलोड करने की अनुमति देता है।
  • एपल ने एक ऑनलाइन गाइड पोस्ट किया, जो डेवलपर्स को वेब पर अपने ऐप्स डिस्ट्रीब्यूट करने में मदद कर सकता है।

यह भी पढ़ें - इन यूजर्स के लिए नहीं है Google Wallet App, डाउनलोड करने से पहले गूगल से समझिए काम की बात

नया प्राइड कलेक्शन वॉलपेपर

  • Apple ने प्राइड कलेक्शन वॉलपेपर के एक नए सेट की भी घोषणा की, जो जल्द ही iOS पर आएगा। ये वॉलपेपर iOS 17.5 पर आ रहे हैं।
  • iOS 17.5 RC डाउनलोड करने के बाद, ये बैकग्राउंड LBGTQ+ समुदायों से प्रेरित अलग अलग रंग में प्राइड लिखा हुआ है।
  • एपल का iOS 17.5 बीटा 1 एपल न्यूज प्लस कस्टमर्स के लिए न्यूज ऐप में एक नया पजल गेम भी पेश करता है, जिसे क्वार्टाइल्स कहा जाता है।

नया रिपेयर स्टेट मोड

  • अगर आप अपने iPhone को मरम्मत के लिए Apple स्टोर में ले जाते हैं, तो Apple फाइंड माई को बंद करने की सलाह देता है।
  • अगर आप स्टोर पर फाइंड माई को बंद करने का प्रयास करते हैं और आपका स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन सक्षम है, तो सिक्योरिटी डिले के कारण आपको फाइंड माई को बंद करने के लिए एक घंटे तक इंतजार करना पड़ेगा।
  • मगर अब फाइंड माई में नया मेनू मिलता है, जो आपको अपने आईफोन को रिपेयर स्टेट में रखने की सुविधा देता है।
  • iOS 17.5 RC के साथ, आप फाइंड माई > डिवाइसेस में जाकर और फिर अपने iPhone जैसे अपने Apple ID से जुड़े आइटम का चयन करके रिपेयर मोड को सक्षम कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप इस आइटम का चयन कर लें और फिर मेनू के नीचे रिमूव डिवाइस पर टैप करें। आपको एक पॉप-अप दिखाई देगा जिसमें लिखा होगा कि आप इस उपकरण को हटा नहीं सकते, लेकिन आप इसे मरम्मत के लिए तैयार कर सकते हैं।
  • यदि आप कंटिन्यू टैप करते हैं, तो आपका डिवाइस आपसे आपका एपल आईडी पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहेगा।

पॉडकास्ट विजेट में बदलाव

iOS 17.5 बीटा 1 के साथ आपका पॉडकास्ट विजेट इसके आर्टवर्क के आधार पर रंग बदल देगा। यानी अगर आप जो पॉडकास्ट सुन रहे हैं उसमें लाल आर्टवर्क है, तो विजेट लाल हो जाएगा।

यह भी पढ़ें - बस कुछ घंटों का रह गया समय! Google Pixel 8 पर धमाकेदार डील का तुरंत उठा लें फायदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.