Move to Jagran APP

Patiala: परनीत कौर सस्पेंड करने के नोटिस पर बोलीं- जो पार्टी को करना है करने दो, बाद में दूंगी जवाब

सस्‍पेंड करने के नोटिस पर परनीत कौर बोलीं है कि जो पार्टी को करना है पहले वो करने दो मैं अपना जवाब बाद में दूंगी। परनीत कौर से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि पार्टी का पूरा हक है वह जो निर्णय चाहते हैं ले सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sat, 04 Feb 2023 01:19 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 01:19 PM (IST)
परनीत कौर सस्पेंड करने के नोटिस पर बोलीं- जो पार्टी को करना है करने दो, बाद में दूंगी जवाब

गौरव सूद. पटियाला: पटियाला से लोकसभा सदस्य और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को कांग्रेस पार्टी से सस्पेंड करने के बाद शनिवार को परनीत कौर ने ट्वीट कर अपना पक्ष रखा। परनीत कौर से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि पार्टी का पूरा हक है वह जो निर्णय चाहते हैं ले सकते हैं। मेरी अपने क्षेत्र और पंजाब के लिए जो भी जिम्मेवारी थी मैंने अपनी पूरी कोशिश करने निभाई है और निभाती रहुंगी।

loksabha election banner

Jalandhar Crime: खिलौना पिस्तौल दिखा 80 लोगों को लूटने वाले दो काबू, एक महीने में 11 वारदात को दिया अंजाम

भविष्य में भी क्षेत्र के लिए जो भी काम जरूरी होगा उसे जिम्मेवारी से पूरा करूंगी। वहीं नोटिस के जवाब के बारे में उन्होंने कुछ भी स्पष्ट रूप से कहने से इंकार करते हुए कहा कि जो पार्टी को करना है पहले करने दो, उसके बाद अपना जवाब दूंगी। वह समय आने पर पता चल जाएगा। इसके अलावा परनीत कौर ने अपने ट्विटर हैंडल एकाउंट से लिखा कि कांग्रेस जो भी निर्णय लेना चाहती है, उसका स्वागत है। मैंने हमेशा पार्टी और उन लोगों को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, जिन्होंने मुझे बार-बार चुना है।

मैं उनकी ऋणी हूं और हमेशा की तरह उनकी सेवा करता रहूंगी। मुझे अपनी ताकत अपने लोगों से मिलती है। मेरे लिए बाकी सबकुछ इसके बाद है। बता दें कि शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव तारिक अनवर की ओर से जारी पत्र में परनीत कौर से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और भाजपा की मदद करने के आरोपों को लेकर तीन दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया है। जवाब नहीं मिलने पर परनीत कौर को पार्टी से निकाला भी जा सकता है।

महासचिव तारिक अनवर की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को शिकायत मिली कि परनीत कौर भाजपा की मदद के लिए पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। आवश्यक कार्रवाई के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति को उक्त शिकायत भेजी गई थी। समिति ने इस पर विचार किया और निर्णय लिया कि परनीत कौर को तत्काल प्रभाव से पार्टी से सस्पेंड कर दिया जाए। इसके साथ ही उन्हें तीन दिनों के भीतर कारण बताने को कहा गया है कि क्यों न उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाए।

नवंबर 2021 में भी जारी हुआ था कारण बताओ नोटिस

कांग्रेस ने 24 नवंबर 2021 को परनीत कौर को कारण बताओ नोटिस जारी कर "पार्टी विरोधी गतिविधियों" के लिए स्पष्टीकरण मांगा था। उस वक्त पार्टी के पंजाब मामलों के प्रमुख हरीश चौधरी ने लिखा था कि पिछले कई दिनों से हमें लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं, विधायकों, पटियाला के नेताओं द्वारा परनीत कौर का विरोध करने की जानकारी मिल रही है। उक्त नोटिस जारी होने के एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी परनीत कौर ने पार्टी को कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और पहले की तरह गतिविधियों को जारी रखा।

Amritsar News: सिख सैनिकों के लिए बैलिस्टिक हेलमेट पेश करने पर सिखों ने किया विरोध

पिछले विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने कांग्रेस छोड़ चुके अपने पति कै. अमरिंदर के पक्ष में पंजाब लोक कांग्रेस के लिए प्रचार किया। यहां तक कि वह पंजाब में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल नहीं हुईं। कांग्रेस पार्टी ने एक साल से अधिक समय बीतने के बाद आखिरकार अब परनीत कौर को पार्टी से निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.