Move to Jagran APP

Ludhiana: नशे के लिए एक लाख रुपये किराये पर दे दी लाइसेंसी पिस्तौल, युवकों ने कर डाली लूटपाट की 13 वारदात

पंजाब के लुधियाना में नशे के लिए युवक को एक लाख रुपये किराये पर लाइसेंसकी पिस्‍तौल दी थी। शहर के अलग-अलग इलाकों में लूटपाट व झपटमारी करने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवकों ने 13 वारदात की।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Fri, 03 Feb 2023 10:42 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 10:42 AM (IST)
Ludhiana: नशे के लिए एक लाख रुपये किराये पर दे दी लाइसेंसी पिस्तौल, युवकों ने कर डाली लूटपाट की 13 वारदात
नशे के लिए एक लाख रुपये किराये पर दे दी लाइसेंसी पिस्तौल

जागरण संवाददाता, लुधियाना : एक लाख रुपये प्रतिमाह किराये पर पिस्तौल लेकर शहर के अलग-अलग इलाकों में लूटपाट व झपटमारी करने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनका एक साथी अभी फरार है। गिरफ्तार किए गए युवकों में किराये पर पिस्तौल देने वाला भी शामिल है। पिस्तौल के बल पर इन युवकों ने एक माह में 13 वारदात को अंजाम दे डाला। पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि पिछले कुछ दिन से तीन लोग शहर में छोटे दुकानदारों व लोगों से पिस्तौल के बल पर लूटपाट कर रहे थे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें:  Punjab: भारत में घुसे पाक ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया, 3 किलो हेरोइन की बरामद 

पुलिस इन लोगों को ट्रेस कर रही थी। थाना कोतवाली की पुलिस ने माडल टाउन एक्सटेंशन में रहने वाले रविंदर सिंह, पखोवाल रोड के डेविड राज और हैबोवाल के रिशी नगर के विशाल वर्मा को गिरफ्तार किया है। उनके पास से एक मोटरसाइकिल, स्कूटर, कार और .32 बोर का पिस्तौल बरामद किया है। विशाल वर्मा शहर के एक सैलून मालिक का बेटा है। उसने ही अपना पिस्तौल लूटपाट करने वाले युवकों को किराये पर दिया था।

पुलिस ने पहले रविंदर और डेविड को काबू किया था। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए वे जिस पिस्तौल का प्रयोग करते हैं वह विशाल वर्मा से एक लाख रुपये किराये पर लिया था। इसके बाद पुलिस ने विशाल को भी गिरफ्तार कर लिया। इनका चौथा साथी संजू अभी फरार है।

शिकायत न करें इसलिए छोटे दुकानदारों को बनाते थे निशाना

तीनों मुख्य आरोपित सब्जी विक्रेता, पान भंडार दुकानों और दूसरे राज्यों से मजदूरी करने आए लोगों को पिस्तौल दिखाकर लूटपाट करते थे। छोटे दुकानदारों को इसलिए निशाना बनाते थे चूंकि वे शिकायत नहीं करते हैं। तीनों रात के समय मोटरसाइकिल पर निकलते थे और मौका देखकर वारदात करते थे। इनकी सीसीटीवी की फुटेज लगातार वायरल भी हो रही थीं।

नशे की दलदल में फंसे हैं चारों आरोपित, बर्बाद कर ली जिंदगी

एक लाख रुपये प्रतिमाह पिस्तौल किराये पर देने वाले विशाल वर्मा के पिता का सराभा नगर में सैलून है। परिवार को वहां से अच्छी कमाई होती है। विशाल को नशे की लत लग गई थी। नशे की पूर्ति के लिए उसके पास पैसे नहीं थे। ऐसे में उसने नशे का खर्च चलाने के लिए अपना लाइसेंसी पिस्तौल लूटपाट करने वालों को किराये पर दे दिया। लूटपाट करने वाले तीनों युवक भी नशे के आदी हैं।

एक माह में की गई वारदात

30 दिसंबर : ग्रेंडवाक पर पान की दुकान वाले से नकदी छीनी।

10 जनवरी: फिरोजपुर रोड पर मजदूर को लूटा।

10 जनवरी: पखोवाल रोड पर मनी ट्रांसफर से 1.10 लाख लूटे।

11 जनवरी: फिरोजपुर रोड से मूंगफली विक्रेता से नकदी छीनी।

14 जनवरी : चीमा चौक में चौरसिया पान भंडार में लूट का प्रयास।

15 जनवरी : अंसल प्लाजा के पीछे चौरसिया पान वाले से नकदी छीनी।

15 जनवरी : अरोड़ा कट पर पान वाले से तीन हजार रुपये छीने।

15 जनवरी : गिल चौक पर चौरसिया पान वाले से चार हजार लूटे।

16 जनवरी : मीना बाजार में मलूक होटल में लूट का प्रयास।

16 जनवरी : हीरो बेकरी चौक में पान की दुकान पर लूट का प्रयास।

18 जनवरी : फिरोजपुर रोड पर मूंगफली वाले से नकदी छीनी।

19 जनवरी : राहों रोड पर मोबाइल की दुकान वाले से तीन हजार छीने।

22 जनवरी : माडल टाउन में आइसक्रीम पार्लर से 15 हजार रुपये लूटे।

यह भी पढ़ें: Punjab: एनआरआइ के खातों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले साइबर ठग गिरोह का पर्दाफाश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.