Move to Jagran APP

Batala News: गांव दईया में चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, गोली लगने से पूर्व सरपंच की हुई मौत

Batala News मृतक पूर्व सरपंच की पहचान स्वर्ण सिंह (55) पुत्र हरभजन सिंह निवासी गांव दईया के तौर पर हुई है और घायल हुए दो हमलावर की पहचान हरपिंदर सिंह पुत्र गुरमुख सिंह निवासी भांबोई अकाशप्रीत सिंह पुत्र इंदरजीत सिंह निवासी भाजी नंगल के तौर पर हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Mon, 06 Feb 2023 07:36 AM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 01:17 PM (IST)
Batala News: गांव दईया में चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, गोली लगने से पूर्व सरपंच की हुई मौत
गांव दईया में कार सवार 6 व्यक्ति पूर्व सरपंच के घर में घुस आए और ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं

बटाला, संवाद सहयोगी। गांव दईया में कार सवार 6 व्यक्ति पूर्व सरपंच के घर में घुस आए और ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी। जिसके बाद पूर्व सरपंच की तरफ से अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से जवाबी फायर किए गए। पूर्व सरपंच के छाती के पास कांख में गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। पूर्व सरपंच द्वारा किए गए जवाबी फायर में हमलावरों में से दो हमलावर को गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए।

loksabha election banner

परिजनों ने घायल पूर्व सरपंच को सिविल अस्पताल बटाला में दाखिल करवाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं गोली लगने से दो हमलावर घायल हुए थे उनके साथी उन्हें लेकर सिविल अस्पताल में पहुंच गए । जहां दोबारा दोनों पक्ष आमने सामने हो गए और इमरजेंसी वार्ड में भी दोनो पक्षों में झगड़ा हो गया। इस दौरान फिर से गोली चलने की संभावना बन गई। हालत ऐसी बन गई कि इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टर और स्टाफ भी अपनी जान बचाने के लिए यहां वहां भागने लगे।

बता दें कि, अस्पताल में उस वक्त पुलिस मुलाजिम भी उपस्थित थे। बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों पर काबू पाया। डॉक्टर की तरफ से दूसरे पक्ष के घायल आए दो हमलावर की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें अमृतसर अस्पताल में रेफर किया गया।

यह भी पढ़ें Punjab News: जी-20 के रूट में परेशानी बन सकते हैं बेसहारा पशु, नगर निगम की अनदेखी पड़ सकती है भारी

रात के अंधेरे में घुसे हमलावर

मृतक पूर्व सरपंच की पहचान स्वर्ण सिंह (55) पुत्र हरभजन सिंह निवासी गांव दईया के तौर पर हुई है और घायल हुए दो हमलावर की पहचान हरपिंदर सिंह पुत्र गुरमुख सिंह निवासी भांबोई, अकाशप्रीत सिंह पुत्र इंदरजीत सिंह निवासी भाजी नंगल के तौर पर हुई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए मृतक स्वर्ण सिंह के बेटे जतिंदर सिंह ने बताया कि रविवार रात लगभग 10 बजे वह अपने घर में सो रहे थे, कि उनके घर के बाहर कार पर लगभग 6 व्यक्ति सवार होकर आए और उसके पिता का नाम लेकर आवाज लगाई।

जब उसके पिता बाहर आए और गेट खोला तो उक्त सभी घर में जबरन घुसने लगे । उन्हें बाहर निकाला जा रहा था , कि उन्होंने गोली चलानी शुरू कर दी। जिसके बाद उसके पिता ने अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से जवाबी फायर किए, लेकिन हमलावरों की तरफ से गोली चलने के दौरान एक गोली उसके पिता के छाती के पास गांव में जा लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में कार पर आए हमलावर मौके से फरार हो गए।

नहीं है कोई आपसी रंजिश

उन्होंने अपने पिता को सिविल अस्पताल बटाला में इलाज के लिए दाखिल कराया जहां इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि जब हमलावरों की तरफ से गोलियां चलाई जा रही थी तो अपने बचाव के लिए उसके पिता ने अपने रिवाल्वर से जवाबी फायर किए थे। जब उनसे रंजिश के बारे पूछा तो उन्होंने कहा कि कोई रंजिश नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि जिन पर आप आरोप लगा रहे हैं उन दो हमलावर को गोली लगी है और वह भी घायल हुए हैं ,तो उन्होंने बताया कि उस वक्त ताबड़तोड़ गोलियां चल रही थी । उन्हें नहीं पता कि उन्हें गोली कहां से लगी है।

यह भी पढ़ें Punjab Politics: पंजाब को वित्तीय आपातकाल की ओर ले जा रही है आप सरकार, ये कदम आत्मघाती साबित होगा: अमित विज

जांच जारी

वहीं सूचना मिलते ही एसपी हेड क्वार्टर गुरप्रीत सिंह थाना घुमान के प्रभारी एसएचओ बलकार सिंह, श्री हरगोबिंदपुर डीएसपी गुरबिंदरबीर सिंह सिद्धू पुलिस टीम के साथ सिविल अस्पताल में पहुंचे और उन्होंने स्थिति का जायजा लिया।

उधर, एसपी हेड क्वार्टर गुरप्रीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव दईया में दो पक्षों में गोलियां चली है। जिसमें गांव दईया के पूर्व सरपंच स्वर्ण सिंह की मौत हो गई है तथा हमलावरों में से दो हरविंदर सिंह निवासी भांबोई और अकासप्रीत सिंह निवासी भाजी नंगल गोली लगने से घायल हुए हैं, जिन्हें अमृतसर अस्पताल में रेफर किया गया।

उन्होंने बताया कि मृतक के पूर्व सरपंच के शव को सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम मोर्चरी में रखवा दिया गया है।एसपी हेड क्वार्टर गुरप्रीत सिंह ने कहा कि सात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है, पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी मामले की जांच करेंगे। वहीं उन्होंने ये जानकारी भी दी कि हत्यारों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.