Move to Jagran APP

Amritsar: फैक्ट्री में 20 चोरों का धावा, गार्ड को बंधक बना ट्रक-कार में ले गए 20 लाख का सामान

अमृतसर में फैक्‍ट्री में 20 चोरों ने धावा बोल दिया। गार्ड को बंधक बना ट्रक-कार में 20 लाख का सामान व सीमेंट की पाइपें बनाने वाले लोहे के ढांचे और अन्‍य सामान गाड़ियों में लादकर अपने साथ ले गए। वारदात के बाद चौगांवा से अजनाला की तरफ फरार हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Fri, 03 Feb 2023 08:07 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 08:07 AM (IST)
फैक्ट्री में 20 चोरों का धावा, गार्ड को बंधक बना ट्रक-कार में ले गए 20 लाख का सामान

जासं, अमृतसर: पुलिस थाना लोपोके के अधीन आते गांव बहड़वाल में टाइलें व सीमेंट की पाइप बनाने वाली एक फैक्ट्री में करीब 20 चोर घुस आए। उन्होंने गार्ड को बंधक बनाकर करीब 20 लाख रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। आरोपितों के पास तेजधार हथियार भी थे और उन्होंने करीब 30 मिनट में वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: भगवंत मान के मंत्री अमन अरोड़ा ने पंजाब में बढ़ते नशे के मुद्दे पर राज्यपाल पर साधा निशाना 

पुलिस आरोपितों की पहचान करने के लिए आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही है। फैक्ट्री के मालिक काबल सिंह ने बताया कि वह पिछले दस साल से गांव बहड़वाल में गुरु रामदास पाइप व टाइल फैक्ट्री चला रहे हैं। बुधवार देर रात 2:15 बजे 20 के करीब चोर फैक्ट्री की दीवार फांद घुसे। उन्होंने गार्ड जतिंदर सिंह को बंदी बनाया। फिर आरोपितों ने उससे चाबी लेकर फैक्ट्री का मुख्य गेट खुलवाया और टाटा 407 ट्रक व कार को अंदर ले आए।

इसके पश्चात उन्होंने गार्ड को जान से मारने की धमकी दी और फैक्ट्री से टाइलें व पाइप बनाने वाले लोहे के भारी रिंग 2:45 मिनट पर ले गए। अब सिर्फ 13 ही बचे हैं। काबल सिंह ने कहा कि सामान की कीमत करीब 20 लाख रुपये है।

सीसीटीवी तोड़े, दो नजर से बचे, उसी में कैद हुए आरोपित

आरोपित जब दीवार से फैक्ट्री में घुसे तो उन्होंने वहां लगे सीसीटीवी को तोड़ना शुरू कर दिया। इस दौरान वहां एक कार्नर में लगे दो कैमरों पर उनकी नजर नहीं पड़ी। इस कारण वहां से सामान चुराते हुए वे सीसीटीवी में कैद हो गए। इन फुटेज को कब्जे में लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा उन फुटेज को सभी थानों को भिजवाया गया है ताकि इनकी पहचान हो सके।

अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, जल्द आरोपितों की पहचान कर काबू करेंगे: थाना प्रभारी

थाना लोपोके के प्रभारी कर्मपाल सिंह का कहना है कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की पहचान करने के लिए आसपास के सीसीटीवी चेक किए जा रहे हैं। आरोपित वारदात को अंजाम देने के बाद चौगांवा से अजनाला की तरफ भागे हैं। जल्द ही उनकी पहचान कर उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा।

चोरों के पास तेजधार हथियार थे, मारने की धमकी भी दी

गार्ड जतिंदरपाल सिंह ने बताया कि आरोपितों के पास तेजधार हथियार था। पहले दीवार फांदकर जैसे ही वह घुसे तो उन्होंने उसे बंदी बना लिया। फिर उसका मोबाइल फोन उससे छीन लिया। उसे जान से मारने की धमकी दी गई और कहा कि अगर कुछ भी करने की कोशिश की तो उसी समय मार दिया जाएगा। वह डर गया। जाते समय वे उसका मोबाइल भी अपने साथ ले गए।

यह भी पढ़ें: Gurdaspur News: नहीं भरी थी लोन की किश्तें, कब्जा लेने गया बैंक तो गायब कर दी 45 लाख की मशीनरी, गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.