Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: 'अदाणी-अंबानी की जांच के लिए CBI-ED को भेजें पीएम', राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती दी कि वह इस बात की जांच सीबीआइ या ईडी से कराएं कि उद्योगपति (गौतम) अदाणी और (मुकेश) अंबानी ने उनकी पार्टी की टेंपो में पैसा भेजा है या नहीं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि समय परिवर्तनशील है। दोस्त दोस्त न रहा..!

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Wed, 08 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 11:45 PM (IST)
अदाणी-अंबानी की जांच के लिए CBI-ED को भेजें पीएम', राहुल गांधी। फाइल फोटो।

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती दी कि वह इस बात की जांच सीबीआइ या ईडी से कराएं कि उद्योगपति (गौतम) अदाणी और (मुकेश) अंबानी ने उनकी पार्टी की टेंपो में पैसा भेजा है या नहीं।

loksabha election banner

राहुल गांधी ने  कांग्रेस पर बोला हमला

राहुल ने  एक वीडियो संदेश में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों उद्योगपतियों को जो पैसा दिया है, कांग्रेस उतनी ही धनराशि को विभिन्न योजनाओं के जरिये देश के लोगों को दे देगी जैसा की पार्टी ने वादा किया है। एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि देश जानता है कि भाजपा के भ्रष्टाचार के टेंपो का ड्राइवर और हेल्पर कौन है।

मोदी जी, क्या आप थोड़ा डरे हुए हैं? सामान्य तौर पर आप अदाणी और अंबानी के बारे में बंद कमरे में बात करते हैं, लेकिन पहली बार आपने सार्वजनिक रूप से अदाणी और अंबानी के बारे में बात की है। आप यह भी जानते हैं कि वे टेंपो में पैसे देते हैं। क्या यह आपका व्यक्तिगत अनुभव है? एक काम कीजिए- सीबीआई व ईडी को उनके यहां भेजिए एवं व्यापक जांच कराइए और बिल्कुल मत डरिये।- राहुल गांधी

 दोस्त दोस्त न रहा- मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि समय परिवर्तनशील है। दोस्त दोस्त न रहा..! तीन चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने ही दोस्तों पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। साफ हो रहा है कि मोदी जी की कुर्सी हिल रही है। यही नतीजों का असली रुझान है।

जेपीसी का किया जाएगा गठन- जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी 28 जनवरी, 2023 से लगातार 'मोदाणी घोटाले' की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग करती रही है। चार जून को आईएनडीआईए के सत्ता में आते ही इस घोटाले की जांच के लिए जेपीसी का गठन किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि तीन अप्रैल, 2024 से राहुल गांधी ने 103 बार अदाणी और 30 से अधिक बार अंबानी का नाम लिया है।

प्रियंका गांधी ने बोला हमला

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि आज वह (मोदी) कह रहे हैं कि राहुल अदाणी-अंबानी का नाम नहीं लेते। वह रोज ऐसा करते हैं। वह हर रोज सच्चाई आपके सामने लाते हैं। हम रोज कहते हैं कि उनका (भाजपा) उद्योगपतियों के साथ गठजोड़ है। आपको समझना चाहिए कि प्रधानमंत्री मोदी ने बड़े उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया है। यह किसका पैसा है? यह मोदी जी का पैसा नहीं है। यह देश का पैसा है।

यह भी पढ़ेंः IIT मद्रास ने पूर्व छात्रों व कॉरपोरेट्स से जुटाए 513 करोड़, निदेशक ने बताया इन कामों पर किया जाएगा खर्च

यह भी पढ़ेंः 'नगरपालिकाओं के चयनित सदस्यों को मनमाने तरीके से नहीं हटाया जा सकता', SC ने पदाधिकारियों को हटाने के फैसले को किया रद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.