Move to Jagran APP

BJP on Notebandi: 'राष्ट्रहित में थी नोटबंदी, माफी मांगें राहुल गांधी', SC के फैसले के बाद भाजपा हमलावर

BJP on SC Demonetisation Verdict भाजपा सांसद रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि नोटबंदी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कांग्रेस के सारे आरोप निराधार साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि फैसले से सच सामने आया है कि आरबीआई से चर्चा के बाद ही नोटबंदी हुई।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Mon, 02 Jan 2023 02:23 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2023 03:00 PM (IST)
BJP on Notebandi: 'राष्ट्रहित में थी नोटबंदी, माफी मांगें राहुल गांधी', SC के फैसले के बाद भाजपा हमलावर
भाजपा सांसद रवि शंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर हमला बोला

नई दिल्ली, एजेंसी। नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार के फैसले को सुप्रीम कोर्ट (SC verdict on Demonetisation) से क्लीन चिट मिलने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर हमला बोला है। भाजपा (BJP on SC Demonetisation Verdict) सांसद रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कांग्रेस के सारे आरोप निराधार साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि अब ये साबित हो गया है कि सरकार का फैसला देशहित में था। भाजपा नेता ने कहा कि नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस ने हंगामा खड़ा कर दिया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने बता दिया है कि फैसला आरबीआई से चर्चा के बाद हुआ है।

loksabha election banner

नोटबंदी से 2 लाख से ज्यादा शेल कंपनियां पकड़ी

नोटबंदी को सफल बताते हुए भाजपा नेता ने कहा कि नोटबंदी से देश को काफी फायदा हुआ था। नोटबंदी के अगले साल ही टैक्स कलेक्शन में 18 फीसद की वृद्धि हुई थी और 2.38 लाख शेल कंपनियां भी पकड़ी गई थीं। रविशंकर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने नोटबंदी की वैधानिकता को चुनौती देने वाली 58 याचिकाओं को अस्वीकार कर साबित कर दिया कि फैसला सही था।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दी राहत

Supreme Court ने नोटबंदी के खिलाफ दायर 58 याचिकाओं को खारिज करते हुए आज केंद्र सरकार के फैसले को सही बताया। कोर्ट ने कहा कि केंद्र ने आरबीआई से सलाह लेकर और गहन चर्चा के बाद ही यह फैसला लिया था। बता दें कि कांग्रेस नेता पी चिदंबरम समेत कई लोगों ने याचिका डालकर कहा था कि नोटबंदी गलत और त्रुटिपूर्ण फैसला है।

यह भी पढ़ें- निफ्टी 21,000 तो सोना 62 हजार तक जा सकता है, रियल एस्टेट पर बढ़ती ब्याज दरों और अमेरिकी मंदी का खतरा

यह भी पढ़ें- Delhi Car Accident: युवती के मामा ने जताई निर्भया जैसी घटना की आशंका, मां ने कहा- कुछ गलत हुआ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.