Move to Jagran APP

जनवरी में मुख्य सचिवों के दूसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

second national conference मुख्य सचिवों का दूसरा राष्ट्रीय सम्मेलन अगले साल जनवरी में दिल्ली में आयोजित होगा। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय बजट 2023-24 से पहले दिल्ली में मुख्य सचिवों के दूसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Mon, 05 Dec 2022 03:23 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 03:34 PM (IST)
जनवरी में मुख्य सचिवों के दूसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, एजेंसी।second national conference: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले महीने जनवरी में मुख्य सचिवों के दूसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। अधिकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय बजट 2023-24 से पहले दिल्ली में मुख्य सचिवों के दूसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे।

loksabha election banner

दिल्ली में आयोजित होगा राष्ट्रीय सम्मेलन

अधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिवों का दूसरा राष्ट्रीय सम्मेलन अगले साल जनवरी में दिल्ली में आयोजित होगा। ये सम्मेलन केंद्र और राज्य सरकारों के बीच साझेदारी को और मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ-साथ केंद्रीय मंत्रालयों के युवा जिला कलेक्टरों और मजिस्ट्रेटों सहित कई अधिकारियों के सम्मेलन में भाग लेने की संभावना है।

EWS Reservation मुद्दे पर DMK ने SC में दायर की पुनर्विचार याचिका, केंद्र के फैसले को सही ठहराने पर उठाया सवाल

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी बजट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी, 2023 को संसद में 2023-24 का बजट पेश करेंगी। गौरतलब है कि इस साल जून में, पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में मुख्य सचिवों के पहले तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता की थी।

गुजरात से लौटे पीएम मोदी

गुजरात विधानसभा में अपना वोट डालने के बाद पीएम मोदी दिल्ली वापस लौट आए हैं। गुजरात चुनाव के बाद पीएम मोदी अपने अगले मिशन में जुट गए हैं। दिल्ली में उन्होंने भाजपा को दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का उद्घाटन किया।

यहां वे राजस्थान और मध्यप्रदेश समेत पांच राज्यों के चुनाव को लेकर एजेंडा सेट करेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में सभी राज्यों के प्रभारियों समेत पार्टी के बड़े नेता शामिल होंगे। यहां आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा भी लिया जाएगा।

चीन के वुहान लैब में काम कर चुके वैज्ञानिक ने किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा- इंसान ने बनाया है कोरोना वायरस

पार्टी की बैठक के बाद पीएम मोदी सर्वदलीय बैठक में लेंगे हिस्सा

पार्टी की बैठक के बाद पीएम मोदी आज शाम को राष्ट्रपति भवन में एक सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में भारत की मेजबानी में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए सुझाव मांगने और रणनीतियों पर चर्चा करने और अंतिम रूप देने पर चर्चा होगी।

जुड़वा बहनों से शादीशुदा लड़के को विवाह करना पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने के बाद महिला आयोग का नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.