Move to Jagran APP

तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी की ओर बढ़ रहा मंडौस चक्रवात, NDRF टीम तैयार, 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मंडौस चक्रवात की वजह से कई राज्यों में भारी बारिश बिजली और तेज हवा की आशंका जताई जा रही है। खतरे की आशंका के मद्देनजर NDRF नेवी और अन्य संस्थाओं को तैयार रहने के लिए कहा गया है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Thu, 08 Dec 2022 02:22 AM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 02:22 AM (IST)
तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी की ओर बढ़ रहा मंडौस चक्रवात, NDRF टीम तैयार, 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
मंडौस चक्रवात तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी की ओर बढ़ रहा है।

नई दिल्ली, एजेंसी। बंगाल की खाड़ी से शुरू हुआ मंडौस चक्रवात (Cyclone Mandous) तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी की ओर बढ़ रहा है। तूफान की वजह से इन राज्यों में भारी बारिश, बिजली और तेज हवा की आशंका जताई जा रही है। खतरे की आशंका के मद्देनजर NDRF, नेवी और अन्य संस्थाओं को तैयार रहने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, चक्रवात मंडौस को लेकर तैयारी के बारे में जानकारी देते हुए एनडीआरएफ अराक्कोनम, 4 बटालियन, के सब- इंस्पेक्टर और कमांडर संदीप कुमार ने बताया कि हमारी टीम हर तरह के उपकरणों के साथ तैयार है। हमारी टीम के सदस्यों को उनके क्षेत्रों में प्रशिक्षित किया जाता है। जब भी हमें मदद के लिए फोन आएगा, हम तुरंत मौके पर पहुंचेंगे।

(फोटो सोर्स: एएनआइ)

तमिलनाडु के 12 जिलों में जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट 

8 और 9 दिसंबर को तमिलनाडु के चेन्नई समेत तमाम तटीय इलाकों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने तमिलनाडु में 8 दिसंबर के लिए 13 जिलों में रेड अलर्ट औ 9 दिसंबर के लिए 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। नेशनल क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गॉबा ने तैयारियों की समीक्षा के बाद उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि चक्रवात की वजह से माल-जान का नुकसान कम से कम हो। मंडौस तूफान का नाम संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की ओर से दिया गया है. हिंदी में इसका अर्थ 'खजाना' है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.