Move to Jagran APP

Keral: 14 साल का नाबालिग किशोर अपने परिवार वालों को करता था आपत्तिजनक मेसेज, फोन की सर्च हिस्ट्री से पकड़ाया

Keral News केरल में 14 साल का नाबालिग किशोर अपने परिवार वालों को आपत्तिजनक मेसेज करता था। नाबालिग अपने घरवालों को ये मेसेज अपनी दादी के फोन से भेजता था। वो दादी का फोन हमेशा अपने पास रखता था।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Mon, 28 Nov 2022 02:46 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 02:46 PM (IST)
Keral: 14 साल का नाबालिग किशोर अपने परिवार वालों को करता था आपत्तिजनक मेसेज

कोल्लम (केरल), एजेंसी। केरल राज्य के कोल्लम जिले में स्थित कोट्टाराकरा इलाके में एक परिवार को पिछले कई महीनों से व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक मेसेज भेजने वाला और कोई नहीं बल्कि उन्हीं के घर का एक सदस्य निकला।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, आरोपी 14 साल का नाबालिग लड़का है और वे अपने घरवालों को गाली-गलौज, चेतवानी भरे व्हाट्सएप मेसेज करता था। अब सवाल ये है कि आखिर एक 14 साल के नाबालिग लड़के को ऐसा करने का आइडिया कहां से आया और उसने ऐसा क्यों किया। पुलिस ने जब आरोपी नाबालिग से पूछताछ की तो वह खुद संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा था। पुलिस के मुताबिक, लड़के को अपने परिवार वालों को परेशान करने का आइडिया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्युब से मिला था।

परिवार वालों को करता था अजीबो-गरीब मेसेज

पुलिस ने कहा कि लड़के की चाची के अनुसार, उसे अपनी मां के नंबर से व्हाट्सएप पर मेसेज मिलते थे कि टीवी फटने वाला है और वायरिंग जलने वाली है। वहीं इस मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि बिजली के तार जल जाने या टीवी खराब होने जैसे कोई मेसेज उसे नहीं मिले थे। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, लड़के की चाची को मेसेज मिलते थे अब उसके कमरे का पंखा बंद हो जाएगा या लाइट बंद हो जाएगी। लड़का ये सब मेसेज भेजने के बाद अपना फोन स्विच ऑफ कर देता था फिर उन हरकतों को अंजाम देता था।

WhatsApp 2 मोबाइल में एक साथ कैसे चलाएं, जानें पूरा तरीका स्टेप बाय स्टेप

अभद्र और अनुचित भाषा का करता था इस्तेमाल

पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़का परिवार वालों को अभद्र और अनुचित भाषा वाले मेसेज भी भेजता था। जब उसकी चाची पूछती थी कि कौन ये मेसेज भेज रहा है, तो लड़का अपनी चाची के पति का नाम बता देता था, जिसके साथ महिला के रिश्ते तनावपूर्ण चल रहे थे।

लड़के ने घर में चाची के पति का एक ब्लूटूथ डोंगल भी लगा रखा था ताकि उसके पति को फंसाया जा सके। जब परिजनों ने पुलिस में इसको लेकर शिकायत दर्ज की और साइबर सेल ने मामले की जांच की तो पता चला कि आरोपी परिवार का ही सदस्य है। 14 साल का नाबालिग अपने घरवालों को ये मेसेज अपनी दादी के फोन से भेजता था। वो दादी का फोन हमेशा अपने पास रखता था।

केरल में सिल्‍वर लाइन रेल परियोजना पर संकट के बादल, मेट्रोमैन श्रीधरन ने भी प्रोजेक्‍ट को बताया मूर्खतापूर्ण

फोन की हिस्ट्री से पकड़ाया आरोपी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि फोन की सर्च हिस्ट्री से आरोपी का खुलासा हुआ। आरोपी लड़के के फोन हिस्ट्री में फोन को हैक करने वाली वीडियो, अपमानजनक और अनुचित सामग्री और बहुत कुछ के बारे में सर्च किया हुआ था। अधिकारी के मुताबिक, ज्यादा मोबाइल फोन और इंटरनेट के इस्तेमाल से लड़का ऐसे अपराध को अंजाम देने में कामयाब हुआ।

क्या मिड डे मील में मोटे अनाज को शामिल करने से इनके उत्पादन को बढ़ावा मिलेगा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.