Move to Jagran APP

NEET UG Admit Card 2024: कभी भी जारी हो सकते हैं नीट यूजी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड, परीक्षा शहर की जानकारी के लिए सिटी स्लिप जारी

नीट यूजी 2024 एग्जाम का आयोजन निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 5 मई को करवाया जाएगा। एग्जाम का आयोजन कुल 13 भाषाओं में होगा। एग्जाम के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से एडमिट कार्ड कभी भी जारी किये जा सकता हैं। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद स्टूडेंट्स एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Sun, 28 Apr 2024 11:00 AM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 11:01 AM (IST)
NEET UG Admit Card 2024 जल्द exams.nta.ac.in/NEET पर होंगे उपलब्ध।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा- स्नातक (NEET UG 2024) का आयोजन 5 मई को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा। जिन भी स्टूडेंट्स ने इस एग्जाम में भाग लेने के लिए आवेदन किया है उन्हें एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी किये जा सकते हैं। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल पोर्टल exams.nta.ac.in/NEET पर जारी किये जाएंगे। इसके बाद अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

loksabha election banner

इन आसान स्टेप्स से डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र

  • अगर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या हो तो आपकी सहूलियत के लिए हम स्टेप्स बता रहे हैं, इनको फॉलो कर आप आसानी से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।
  • नीट यूजी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।
  • अब आपको एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद नए पेज पर आपको एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • जानकारी सबमिट करते ही आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल लें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड एग्जाम में भाग लेने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज है। इसके बिना आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी जब भी एग्जाम देने केंद्र पर जाएं तो प्रवेश पत्र की एक प्रति एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं।

सिटी स्लिप हो चुकी है जारी

नीट यूजी 2024 एग्जाम के लिए एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी की जा चुकी है। एग्जाम सिटी स्लिप में आपके परीक्षा शहर की जानकारी प्रदान की गई है। इसके माध्यम से आप अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं। ध्यान रखें की एग्जाम सिटी स्लिप का उपयोग एडमिट कार्ड के रूप में नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- NEET UG 2024: जारी हुए नीट यूजी प्रवेश परीक्षा के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप, एडमिट कार्ड इस तारीख तक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.