Move to Jagran APP

BJP Meeting in Una: भाजपा सबका समावेशी विकास चाहती हैं: जनरल वीके सिंह

BJP Meeting Unaरविवार को ऊना में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यसमिति की बैठक में पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि बजट उन विषयों पर ध्यान रखा गया है ताकि देश को मजबूती के साथ आगे ले जाया जा सके।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 05 Feb 2023 02:39 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 02:39 PM (IST)
रविवार को ऊना में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने हिस्सा लिया।

ऊना, जागरण संवाददाता। रविवार को ऊना में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने हिस्सा लिया। जनरल वीके सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो बजट पेश किया है। इसे अगले 25 सालों के विजन को लेकर पेश किया गया है। इस बजट से देश के हर वर्ग के नागरिक को भरपूर लाभ मिलेगा। चूंकि कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में रहते हुए देश के लिए कुछ नहीं किया और ना ही इस तरह का बजट पेश करने के लिए कभी प्रयास किए। इसलिए कांग्रेस को यह बजट ठीक नहीं लग रहा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें Himachal Pradesh: आईटी के क्षेत्र में भारत ने अमेरिका की सिलिकॉन वैली को भी पिछड़ा : अनुराग

भाजपा सबका समावेशी विकास चाहती हैं

रविवार को ऊना में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यसमिति की बैठक में पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि बजट उन विषयों पर ध्यान रखा गया है, ताकि देश को मजबूती के साथ आगे ले जाया जा सके। भाजपा सबका समावेशी विकास चाहती हैं। उस दिशा में यह बजट बनाया गया है। बजट में महिला, युवा, उद्योगपति, बुजुर्ग समेत अन्य वर्गों के हितों का ध्यान रखा गया है।

युवाओं के लिए काम कर रही केंद्र सरकार  

वीके सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश के सभी राज्यों में डिजिटल पुस्तकालय खोलने का निर्णय लिया हैं। इससे युवा पीढ़ी को ग्रामीण परिवेश में प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाने में मदद मिलेगी। देश के 80 लाख स्वयंसेवियों को मजबूत करने के लिए बजट में प्रावधान किया गया है। ताकि इसके माध्यम से आर्थिक स्तर पर मजबूत किया जा सके। देश में मत्स्य पालन को लेकर केंद्र सरकार काफी बढ़ावा देने जा रही हैं। ताकि मत्स्य पालन के साथ जुड़े लोगों को अधिक फायदा पहुंच सके। कर्नाटक के एक क्षेत्र में अकाल स्थिति से निपटने से माइक्रो सिंचाई से पानी मुहैया कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कौशल विकास के तहत 4-0 के लक्ष्य को रखा गया हैं। ताकि युवाओं को काम करने के लिए तैयार करके बेरोजगारी को समाप्त किया जा सके। ताकि जो युवा देश के बाहर रोजगार के लिए जाते हैं। उन्हें भारत में प्रशिक्षित करने के लिए बल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें Himachal News: महिलाओं को जून से मिलेंगे प्रतिमाह 1500 रुपये, जाने किस आयु वर्ग को होगा लाभ

जी-20 की बैठक में किसानों को मिलेगा बढ़ावा

उन्होंने कहा कि बंचित आदिवासियों के उत्थान के लिए कार्य किया जाएगा। देश में मोटे अनाज को लेकर श्री अन्न योजना के तहत कार्य किया जाएगा। देश में होने वाली जी-20 की बैठकों में बहुत विदेशी आ रहे हैं। इसमें श्री अन्न योजना के प्रचलन को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान वर्ग एफसीआई पर निर्भर रहने की बजाए ग्रामीण परिवेश में स्टोरेज की सुविधा मुहैया कराया जाएगा। देश में रासायनिक खेती को कम किया जाएगा। ताकि भारत से अधिक से अधिक अन्न बाहर भेजा जा सके।

इस मौके पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, भाजपा प्रवक्ता प्रो. राम कुमार, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा व प्रदेश भाजपा सह मीडिया प्रभारी सुमित शर्मा भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.