Move to Jagran APP

Himachal Police Paper Leak Case: पेपर लीक मामले में सीबीआई ने सात राज्यों में दी दबिश

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने सात राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में दबिश दी। इसमें बिहार उत्तर प्रदेश हरियाणा दिल्ली पंजाब उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं। बता दें कि पुलिस कांस्टेबल के 1334 पदों के लिए मार्च 2022 में परीक्षा हुई थी जिसमें पेपर लीक का मामला सामने आया था।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Tue, 31 Jan 2023 08:51 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 08:51 PM (IST)
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सात राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में दबिश दी

शिमला, जागरण डिजिटल डेस्क। हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की कार्रवाई लगातार जारी है। मंगलवार को सीबीआई ने हिमाचल प्रदेश समेत देश के सात राज्यों में दबिश दी। सीबीआई की टीम ने मंगलवार को सात राज्यों में करीब 50 स्थानों पर दबिश देकर दस्तावेज बरामद किए।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें  Himachal News: हरियाणा की तर्ज पर खेल नीति बनाएगा हिमाचल, खेल मंत्री ने किया ऐलान

इन 7 राज्यों में सीबीआई ने दी दबिश

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सात राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में दबिश दी। इसमें बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं। इन सात राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में 50 स्थानों पर दबिश देकर सीबीआई ने दस्तावेज बरामद किए।

हिमाचल प्रदेश में सीबीआई ने एक के बाद एक कई स्थानों पर छापेमारी की और दस्तावेज बरामद किए। कांगड़ा, ऊना, मंडी, हमीरपुर, कुल्लू, शिमला और सिरमौर जिले में सीबीआई ने कार्रवाई की। बताया जा रहा है दबिश के दौरान सीबीआई ने रिकॉर्ड कब्जे में लेकर आगामी जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है।

हिमाचल के अलावा राजधानी बिहार के नालंदा,समस्तीपुर, मुंगेर, लखीसराय, पटना और नवादा में सीबीआई ने दबिश दी। वहीं राजधानी दिल्ली में दस्तावेज खंगाले गए। उत्तराखंड में हरिद्वार और देहरादून, उत्तर प्रदेश के जौनपुर, वाराणसी, गाजीपुर, लखनऊ और अम्बेडकर नगर में सीबीआई ने दबिश दी। इसके अलावा, हरियाणा के रेवाड़ी में सीबीआई ने पेपर लीक मामले से जुड़े दस्तावेज जब्त किए।

यह भी पढ़ें  Chamba: बेरोजगार युवा नौकरी के लिए हो जाएं तैयार, जिला रोजगार कार्यालय में चार फरवरी को होगा कैंपस इंटरव्यू

क्या है पेपर लीक मामला

पुलिस कांस्टेबल के 1334 पदों के लिए मार्च 2022 में परीक्षा हुई थी। कांगड़ा जिले में पुलिस भर्ती का प्रश्नपत्र लीक होने का मामला सामने आने के बाद सरकार ने छह मई को परीक्षा रद्द कर दी थी। प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल व सीआईडी ने 181 आरोपियों के विरुद्ध तीन चार्जशीट शिमला, सोलन व कांगड़ा में दाखिल की थी।

तीन दिसंबर को सीबीआई स्पेशल क्राइम ब्रांच चंडीगढ़ की टीम ने दो एफआईआर दर्ज की थी। बता दें कि पुलिस और सीआईडी ने मामले दर्ज किए तो 31 मई को पांच आरोपियों की पहली बार गिरफ्तारियां हुईं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.