Move to Jagran APP

Faridabad Traffic Advisory: सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, भारी वाहनों की नो एंट्री

अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला शुक्रवार से शुरू हो जाएगा। मेले के दौरान सूरजकुंड रोड पर भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पुल प्रह्लादपुर दिल्ली अनखीर गोल चक्कर व पाली चौक से भारी वाहनों को सूरजकुंड की तरफ जाने से रोक दिया जाएगा।

By Harender NagarEdited By: Abhi MalviyaPublished: Thu, 02 Feb 2023 09:51 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 09:51 PM (IST)
Faridabad Traffic Advisory: सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, भारी वाहनों की नो एंट्री
पुलिस ने मेले को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला शुक्रवार से शुरू हो जाएगा। मेले के दौरान सूरजकुंड रोड पर भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। कर्णी सिंह शूटिंग रेंज, पुल प्रह्लादपुर दिल्ली, अनखीर गोल चक्कर व पाली चौक से भारी वाहनों को सूरजकुंड की तरफ जाने से रोक दिया जाएगा। पुलिस ने मेले को लेकर एडवाइजरी जारी की है। लोगों से कहा गया है कि दिल्ली आने-जाने के लिए सूरजकुंड रोड की बजाय हाईवे का प्रयोग करें।

loksabha election banner

पुलिस आयुक्त ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मेले का शुभारंभ करेंगे। बृहस्पतिवार को पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर मेला परिसर को आठ जोन में बांटा गया है। मेले की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पुलिसकर्मियों की शिफ्टवाइज ड्यूटी लगाई गई है। आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी।

पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

मनचलों पर नजर रखने के लिए महिला रेपिड फोर्स, स्वैट कमांडो व सिविल कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा दूरबीन से भी मनचलों पर नजर रखी जाएगी। पुलिसकर्मी मेले के चारों ओर पहाडियों पर भी हथियारों के साथ तैनात होंगे। कुल तीन हजार पुलिसकर्मी मेले की सुरक्षा में तैनात होंगे। इनमें 250 से अधिक क्राइम ब्रांच के पुलिसकर्मी सादी वर्दी में मौजूद रहेंगे।

150 से अधिक महिला पुलिसकर्मी असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगी। मेला परिसर के सभी गेट, सभी जोन, फूड कोर्ट, वीआइपी पंडाल सहित करीब 350 कैमरे लगए गए है। इन्हें सूरजकुंड स्थित कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है। सीसीटीवी निगरानी के लिए 50 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें- सूरजकुंड मेला: अब टिकट की तरह ऑनलाइन बुक करा सकते हैं पार्किंग पास, यहां जानें पूरी डिटेल

यह भी पढ़ें- Surajkund Mela 2023: भारत की क्षेत्रीय संस्कृति से रूबरू होने के लिए फरवरी महीने में इन जगहों की करें सैर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.