Move to Jagran APP

Haryana: मेट्रो स्टेशन के नीचे जाम रोकने को ट्रैफिक पुलिस ने बदली व्यवस्था, सर्विस लेन से शुरू क्रासिंग

हरियाणा के बहादुरगढ़ में मेट्रो स्‍टेशन के नीचे जाम रोकने को ट्रैफिक पुलिस ने व्‍यवस्‍था में कुछ बदलाव किए हैं। अब बसों की क्रासिंग सर्विस लेन से शुरू की है। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि कुछ दिनों के लिए यहां से क्रासिंग बंद की गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Mon, 06 Feb 2023 04:42 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 04:42 PM (IST)
Haryana: मेट्रो स्टेशन के नीचे जाम रोकने को ट्रैफिक पुलिस ने बदली व्यवस्था, सर्विस लेन से शुरू क्रासिंग
बहादुरगढ़ में पुराने बस स्टैंड के बाहर मेट्रो सर्विस रोड से गुजरती बसें।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: शहर के पुराने बस स्टैंड के बाहर बसों के ठहराव से मेट्रो स्टेशन के नीचे लगने वाले जाम को रोकने के लिए पुलिस ने फिर से व्यवस्था भी बदल दी है। बसों के लिए अब यहां से क्रासिंग की लेन को दोबारा बदल दिया गया है।

loksabha election banner

गुरुग्राम में 8 लोगों ने युवक को बुरी तरह पीटा, CCTV में कैद हुई वारदात

रोहतक रोड की बजाय बसों को मेट्रो स्टेशन के साथ सर्विस रोड पर ही स्टोपेज और क्रासिंग की व्यवस्था बनाई गई है। बीच में इस व्यवस्था को एक बार बदल दिया गया था। अब दोबारा क्रासिंग लेन बदलने से मेट्रो स्टेशन के नीचे भीड़भाड़ कम हो गई है और जाम की स्थिति भी नहीं बन रही है। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि मेट्रो स्टेशन पर कार्य के चलते ही कुछ दिनों के लिए यहां से क्रासिंग बंद की गई थी। मगर अब इसे स्थायी किया गया है।

इसलिए बदली गई व्यवस्था

नए बस स्टैंड को चालू हुए चार महीने से ज्यादा हो चुके हैं। बीच में शहर के अंदर से बसों की आवाजाही बंद की गई थी। मगर बाद में फिर से शहर के अंदर से लोकल की बसों का आना-जाना शुरू हो गया। ऐसे में काफी यात्री पुराने बस स्टैंड के बाहर से ही बसों में सवार होते हैं। इसी वजह से पुराने बस स्टैंड के बाहर प्राइवेट व सरकारी बसों का जमघट रहता है। झज्जर, बेरी, खरखौदा, रोहतक रूट की बसें नए स्टैंड से चलकर पुराने स्टैंड के बाहर मेट्रो स्टेशन के नीचे खड़ी होती हैं। इसी वजह से जाम भी लगता है।

अब ट्रैफिक पुलिस की ओर से यहां के जाम को रोकने के लिए मेट्रो स्टेशन की सर्विस लेन से बसों की क्रासिंग की व्यवस्था बनाई है। इससे रोहतक रोड़ पर भीड़ कम हो गई है। हालांकि बीच-बीच में प्राइवेट बसों के आपरेटर इस व्यवस्था का उल्लंघन भी कर रहे हैं और सर्विस लेन की बजाय रोहतक रोड पर ही बसों का ठहराव करके यहां से यात्रियों को बैठाते हैं।

Hisar News: गीजर की जहरीली गैस से बुझे घर के चिराग, मातम में बदली शादी की खुशी

इस पर पुलिस की ओर से चालान भी किए जा रहे हैं। ट्रैफिक एसएचओ दिनेश कुमार का कहना कि डीएमआरसी की ओर से मेट्रो स्टेशन के सर्विस रोड को बंद किया गया था। अब यहां से बसों की क्रासिंग की व्यवस्था बनाई गई है। अब इसे जारी रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.