Move to Jagran APP

ICG ने गुजरात में 300 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ पकड़ी पाकिस्तानी नाव, हथियार और गोला-बारूद बरामद

भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने सोमवार तड़के एक संयुक्त अभियान में पाकिस्तानी नाव को पकड़ा है। भारतीय तटरक्षक बल ने चालक दल के 10 सदस्यों के साथ एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा है और उसके पास से 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Mon, 26 Dec 2022 11:13 PM (IST)Updated: Mon, 26 Dec 2022 11:13 PM (IST)
ICG ने गुजरात में 300 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ पकड़ी पाकिस्तानी नाव (फोटो एएनआइ)

अहमदाबाद, एजेंसी। भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। भारतीय तटरक्षक बल ने सोमवार तड़के गुजरात में एक पाकिस्तानी नाव से 300 करोड़ के नशीले पदार्थ को पकड़ा है। इसके अलावा भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद को भी जब्त किया है। साथ ही भारतीय तटरक्षक बल ने नाव पर सवार 10 लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

300 करोड़ रुपये मूल्य के लगभग 40 किलोग्राम ड्रग्स को पकड़ा

भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) ने बताया कि गुजरात एटीएस के खुफिया इनपुट के आधार पर ये कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि भारतीय जल क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नाव पर सवार 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 300 करोड़ रुपये की कीमत के 40 किलो के नशीले पदार्थ को भी जब्त किया है।

गुजरात आतंकवाद रोधी ने दी थी नाव की सूचना

आईसीजी ने बताया कि उन्हें गुजरात में आतंकवाद-रोधी दस्ते से इस बारे में सूचना मिली थी। जिसके बाद तटरक्षक बल ने 25-26 दिसंबर की रात को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा (IMBL) पर गश्त के लिए गश्ती जहाज 'आईसीजीएस अरिंजय' को तैनात किया था। सोमवार तड़के पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौका अल सोहेली को भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रूप से घूमते हुए देखा गया। इसके बाद भारतीय तटरक्षक पोत द्वारा चेतावनी दी गई। पाकिस्तानी नौका ने टालमटोल शुरू कर दी और चेतावनी की गोलियां चलाने पर भी नहीं रुकी। जिसके बाद उसने भागने की कोशिश की, लेकिन भारतीय तटरक्षक बल ने नाव को पकड़ लिया।

भारतीय तटरक्षक बल ने 10 लोगों को किया गिरफ्तार

भारतीय तटरक्षक बल ने बताया कि नाव की तलाशी के बाद कुछ हथियार, गोला-बारूद और लगभग 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया है। इसकी कीमत लगभग 300 करोड़ रुपये है। चालक दल के साथ नाव को पकड़ लिया गया है और आगे की जांच के लिए ओखा लाया गया है। बता दें कि पिछले 18 महीनों में आईसीजी और गुजरात एटीएस का यह सातवां संयुक्त अभियान है। इन अभियानों के दौरान ऐसा पहली बार हुआ है, जब ड्रग्स के साथ हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

सीबीआइ ने 14 राज्यों के मेडिकल काउंसिल और 73 विदेशी चिकित्सा स्नातकों के खिलाफ शुरू की जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.