Move to Jagran APP

'सिर्फ तुम' से रातोंरात स्टार बनीं प्रिया गिल अचानक कहां हुईं गायब? एक वक्त पर ऐश्वर्या राय को देती थीं टक्कर

साल 1999 में आई रोमांटिक ड्रामा फिल्म सिर्फ तुम आज भी लोगों के जहन में ताजा है। फिल्म की कहानी और गाने सुपरहिट रहे थे। इसके साथ फिल्म की एक्ट्रेस प्रिया गिल रातों- रात स्टार बन गईं जो इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रही थींं। हालांकि इतनी बड़ी हिट फिल्म के बावजूद एक्ट्रेस आज गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Wed, 08 May 2024 09:31 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 09:31 PM (IST)
कहां गायब हैं 'सिर्फ तुम' की प्रिया गिल?

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कभी बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर स्टार्स की लिस्ट में शामिल प्रिया गिल अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गईं। एक वक्त था जब उनका स्टारडम ऐसा था कि ऐश्वर्या राय को भी टक्कर देती थीं। 1999 में आई फिल्म 'सिर्फ तुम' में आरती बन प्रिया गिल रातोंरात लाइमलाइट में आ गई थी। जब लग रहा था कि वो फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल करेंगी, तब उनकी किस्मत ऐसी पलटी कि धीरे- धीरे वो चका- चौंध भरी दुनिया से गायब ही हो गईं।

loksabha election banner

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टर बनने का सपने लेकर आने वाला हर शख्स उम्मीद करता है कि उसे बस एक फिल्म मिल जाए। जब फिल्म मिल जाती है, तो अगली उम्मीद होती है कि हिट हो जाए और एक्टर का नाम हो जाए, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हिट फिल्म देकर भी स्टार्स फर्श से अर्श नहीं, बल्कि अर्श से फर्श पर आ गिरते हैं। ऐसा ही कुछ हाल प्रिया गिल के साथ हुआ।

यह भी पढ़ें- दिलीप कुमार और निम्मी की इस फिल्म में पहली बार दिखे थे होली के रंग, हिंदी सिनेमा में हुई थी नई शुरुआत

उभरता सितारा थीं प्रिया गिल

प्रिया गिल बला की खूबसूरत एक्ट्रेस थीं। 1995 में उन्होंने ऐश्वर्या के साथ फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया था और फेमिना मिस इंटरनेशनल बनी थीं। इसके बाद उन्होंने मिस इंटरनेशनल में भारत को रिप्रेजेंट किया था। ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद वो फिल्मी दुनिया में करियर बनाने निकल पड़ीं। 1996 में फिल्म तेरे मेरे सपने के साथ प्रिया गिल ने डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके हीरो थे चंद्रचूड़।

सादगी और मासूमियत ने बनाया स्टार

प्रिया गिल को इसके बाद रोमांटिक फिल्म ऑफर हुई 'सिर्फ तुम'। इस मूवी में उनके साथ लीड रोल में थे संजय कपूर। सुष्मिता सेन और सलमान खान ने भी 'सिर्फ तुम' में अहम किरदार निभाए थे। डेब्यू फिल्म के लगभग चार साल बाद 1999 में 'सिर्फ तुम' रिलीज हुई और ऐसा कमा किया कि प्रिया गिल, 'सिर्फ तुम' गर्ल बन गई। फिल्म में उनकी सादगी और मासूमियत दर्शकों को खूब पसंद आई। सिंपल साड़ी और दो चोटी बांधे उनका निभाया आरती का किरदार आजतक एक्ट्रेस की पहचान है।

एक फिल्म बन गई पहचान

प्रिया गिल हिंदी फिल्मों के साथ-साथ पंजाबी, मलयालम, तमिल और तेलुगू फिल्मों के लिए भी काम किया। हालांकि, आज भी उन्हें 'सिर्फ तुम' के लिए ही जाना जाता है। इस सुपरहिट फिल्म के बाद प्रिया गिल ने और भी कई मूवी में काम किया। 'सिर्फ तुम' के बाद वो जोश में नजर आईं। कहा जाता है कि 'सिर्फ तुम' के बाद प्रिया गिल इतनी पॉपुलर हो गई थीं कि ऐश्वर्या राय की जगह उन्हें शाह रुख खान की होरीइन बनाया गया। वहीं, ऐश्वर्या को शाह रुख की बहन बनना पड़ा और चंद्रचूड़ उनके हीरो थे।

जब डगमगाया करियर

प्रिया गिल का करियर जैसे- जैसे आगे बढ़ा ये डगमगाने लगा। हिंदी के बाद एक्ट्रेस ने साउथ की फिल्मों में भी किस्मत आजमाई, लेकिन उनकी फिल्म फ्लॉप होती चली गई। फिर उन्हें लीड की बजाय साइड रोल मिलने लगे। एक वक्त ऐसा भी जब सुपरस्टार रहीं प्रिया गिल को 'पिया तोसे नैना लागे' जैसी भोजपुरी फिल्में तक में काम करना पड़ा।

गुमनामी में चली गईं प्रिया गिल

कभी शाह रुख खान और सलमान खान के साथ काम करने वाली प्रिया गिल का करियर अब अंधेरे में जाने लगा था। रिपोर्ट्स की मानें, तो 2006 में आई 'भैरवी' उनकी आखिरी फिल्म थी। इसके बाद प्रिया गिल ने फिल्मी दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री जिसने खरीदी थी रोल्स- रॉयस कार, राज कपूर की एक हिट फिल्म बन गई थी करियर का काल!

18 साल बाद कहां है प्रिया गिल

फिल्म से दूरे होने के साथ- साथ प्रिया गिल सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं हैं। वो उन सितारों की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं, जिन्होंने फिल्मी दुनिया की चका- चौंध देखने के बाद गुमनामी का अंधेरा देखा। प्रिया गिल लेकर कहा जाता है कि वो शोबिज से दूर डेनमार्क में बस गई हैं और अपनी शादीशुदा जिंदगी एंजॉय कर रही हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.