Move to Jagran APP

Pathaan: कई बार लिखे गए पठान में शाहरुख संग सलमान के सीन, फिल्म में दिखी शानदार जोड़ी

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही फिल्म पठान के डायलॉग राइटर अब्बास टायरवाला ने खुलासा किया है कि फिल्म में सलमान और शाहरुख के सीन पर बहुत काम किया गया है और दोनों के सीन को कई बार लिखा गया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 04 Feb 2023 03:43 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 03:43 PM (IST)
Pathaan: Salman's scenes with Shahrukh were rewritten many times, a great pair seen in the film, via

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan: फिल्म पठान का जलवा बॉक्स ऑफिस पर अब भी कायम है। महज 10 दिनों ने फिल्म ने 700 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। इस फिल्म में सलमान का कैमियो भी खासी तारीफें बटोर रहा है। अब फिल्म में दंबग खान के कैमियो को लेकर पठान के डायलॉग राइटर अब्बास टायरवाला ने खुलासा किया है कि उनके और किंग खान के सीन को लेकर उन्होंने बहुत काम किया है। इस सीन को सहयोग की भावना से बनाया गया था। जिसके चलते कई बार इस सीन को लिखना पड़ा।

loksabha election banner

'टाइगर और पठान का एकसाथ स्क्रिन शेयर करना दोधारी तलवार'

फिल्म में सलमान के कैमियो को दर्शकों का खूब प्यार मिला। इस सीन में जब शाहरुख खान यानी पठान को कुछ लोग पिटने लगते हैं तब टाइगर उन्हें बचाने आते हैं और पठान को बचाकर वहां से ले जाता है। इस सीन के बारे में बताते हुए फिल्म के डायलॉग राइटर अब्बास टायरवाला ने बताया कि, 'आप जानते हैं कि जब शाहरुख और सलमान पठान और टाइगर के रूप में एक साथ पर्दे पर आने वाले हैं, तो यह दोधारी तलवार है। एक तरफ दर्शकों के मनोरंजन के मौके अचानक से इतने ज्यादा हो जाते हैं। दूसरी ओर, आपको इस बारे में भी बहुत, बहुत सावधान रहना होगा कि आप इसे कैसे देखते हैं ताकि लोग शाहरुख और सलमान के साथ इतने न उलझ जाएं कि वे पठान और टाइगर को भूल जाएं। वो संतुलित होना चाहिए।'

उन्होंने आगे कहा, 'तो सिर्फ इसलिए कि टाइगर की एंट्री हो रही है, आप वो पूरा सीन सलमान को देकर शाहरुख को कमतर नहीं बना सकते। लेकिन, साथ ही शाहरुख की फिल्म में सलमान की स्पेशल एंट्री हो रही है इसलिए, किसी भी तरह से आप सलमान को इवेंट ना बना सकें। यह कुछ ऐसा होना चाहिए जो दर्शकों को रोमांच दे। तो आप इसे कैसे संतुलित करते हैं जहां पठान की फिल्म पठान की फिल्म रहती है लेकिन टाइगर का पल टाइगर का पल बन जाता है और दोनों चमक जाते हैं।'

सीन को कई बार लिखा गया- अब्बास टायरवाला

राइटर अब्बास टायरवाला ने ये भी खुलासा किया कि सलमान-शाहरुख के सीन को 'कई बार लिखा और फिर से लिखा गया'। उन्होंने कहा, ये सब फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा, डायरेक्टर सिद्दार्थ और खुद सलमान-शाहरुख की सहयोग भावना की वजह से हुआ है।

बता दें कि फिल्म पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, और अब तक फिल्म ने 700 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है। अब उम्मीद की जा रही है कि सलमान खान की अपकमिंग फिल्म 'टाइगर 3' में भी सलमान-शाहरुख की जोड़ी बड़े पर्दे पर देखने को मिलेगी, फिल्म में शाहरुख खान का कैमियो रहेगा।

यह भी पढ़ें: Kangana Ranout: 'अनुपम खेर हमेशा महिलाओं का सम्मान और रक्षा करते हैं'- कंगना रनौट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.