Move to Jagran APP

Delhi Metro: पहले बिकिनी गर्ल और अब अश्लील हरकत का VIDEO, ऐसी गतिविधियों पर लगाम के लिए DMRC ने उठाया सख्त कदम

दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकत का वीडियो प्रसारित होने के मामले पर दिल्ली महिला आयोग द्वारा संज्ञान लिए जाने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी DMRC) भी सक्रिय हो गया है। डीएमआरसी ने ट्वीट कर कहा है कि मेट्रो में फ्लाइंग स्क्वॉयड की कई टीमें तैनात की जाएगी

By Ranbijay Kumar SinghEdited By: GeetarjunPublished: Fri, 28 Apr 2023 10:18 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2023 10:18 PM (IST)
पहले बिकिनी गर्ल और अब अश्लील हरकत का VIDEO, इन गतिविधियों पर लगाम के लिए DMRC ने उठाया सख्त कदम

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली मेट्रो में हाल में कई आपत्तिजनक और अश्लील हरकत के वीडियो सामने आए। मेट्रो में डांस रील के वीडियो भी सामने आए थे। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कई बार लोगों ने सवाल खड़े किए। हाल में ही मेट्रो में अश्लील हरकत का वीडियो सामने आया था। इस पर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया।

loksabha election banner

इसके बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी, DMRC) भी सक्रिय हो गया है। डीएमआरसी ने ट्वीट कर कहा है कि मेट्रो में फ्लाइंग स्क्वॉयड की कई टीमें तैनात की जाएगी जो सभी कॉरिडोर की मेट्रो में औचक निरीक्षण कर आपत्तिजनक गतिविधियों की निगरानी करेगी। इस दौरान यदि कोई यात्री आपत्तिजनक गतिविधियों में संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

डीएमआरसी ने लोगों से की ये अपील

साथ ही डीएमआरसी ने यात्रियों से यह भी अपील की है कि यदि वे किसी यात्री को गलत काम में संलिप्त पाएं तो इसकी शिकायत मेट्रो की हेल्पलाइन पर जरूर करें। मेट्रो के कर्मचारी मेट्रो में पहुंचकर कार्रवाई करेंगे। इसके अलावा डीएमआरसी ने मेट्रो में सफर करते वक्त यात्रियों से मर्यादित आचरण करने की अपील की है।

वायरल हुए कई आपत्तिजनक वीडियो

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से मेट्रो आपत्तिजनक रील व अश्लील वीडियो प्रसारित हो रहे हैं। पहले बिकनी में एक युवती का वीडियो प्रसारित हुआ। इसके बाद स्कर्ट पहने दो लड़कों का वीडियो सामने आया। यह सिलसिला नहीं रुका।

सोशल मीडिया पर लोगों ने पूछे सवाल

मेट्रो में गालीगलौज, डांस व अश्लील वीडियो भी प्रसारित होने लगा। इस वजह से इंटरनेट मीडिया पर लोग दिल्ली मेट्रो को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। बाद डीएमआरसी ने फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीम से औचक निरीक्षण कराने का फैसला किया गया है। हालांकि, डीएमआरसी के अधिकारी मेट्रो में प्रसारित अश्लील वीडियो को फर्जी बता रहे हैं। उनका कहना है कि प्रसारित अश्लील वीडियो में कट है और किसी मोबाइल एप की मदद से एडिट करके बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.