Move to Jagran APP

Bettiah Crime: SBI के मलाहीटोला ब्रांच से दिनदहाड़े 12 लाख की लूट, हवाई फायरिंग कर छह नकाबपोश बदमाश फरार

भारतीय स्टेट बैंक की मलाही टोला शाखा में लूट की बड़ी वारदात सामने आई है। बताया जा रहा है कि बैंक में कैश ले जाने के दौरान पहले से घात लगाए बदमाशों ने हमला बोल दिया और कर्मियों को गन प्वाइंट पर लेकर नोटों से भरे दो बक्से लूट लिए।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Wed, 07 Dec 2022 01:14 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 01:14 PM (IST)
बेतिया में दिनदहाड़े एसबीआई मलाहीटोला ब्रांच से 12 लाख की लूट

बेतिया (पश्चिम चंपारण), जागरण संवाददाता। बेतिया शहर से सटे बैरिया थाना क्षेत्र के संतघाट स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मलाही टोला शाखा में हथियारबंद बदमाशों ने बुधवार की सुबह 11 बजे लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। छह की संख्या में आए बदमाशों ने बैंक से करीब 12 लाख रुपये लूट लिए और दो बाइकों पर सवार होकर हवाई फायरिंग करते हुए मथौली नहर की ओर फरार हो गए। घटना की सूचना पर पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बैंक खुलने के बाद कर्मी काम की तैयारी कर रहे थे। 6-7 ग्राहक बैंक में थे। तभी हथियार से लैस छह नकाबपोश बदमाश बैंक में प्रवेश किए। आते ही दो बदमाशों ने गेट पर मौजूद थाने के दफादार हरेंद्र सिंह को कब्जे में ले लिया। चार बदमाश अंदर प्रवेश कर गए और हथियार के बल पर सभी कर्मियों एवं ग्राहकों को कब्जे में ले लिया। बैंक में मौजूद ग्राहकों को एक कोने में बैठा दिया। एक बदमाश कैशियर के कनपटी पर पिस्टल सटा दिया और दूसरा सीसीटीवी का हार्ड डिस्क तोड़ दिया। दो बदमाश ब्रांच मैनेजर को ढूंढने लगे। 

दहशत फैलाने के लिए एक बदमाश ने बैंक में ही हवाई फायरिंग की। बदमाश ब्रांच मैनेजर के केबिन में जाकर पकड़ लिया और उनकी कनपटी पर पिस्टल सका पिटाई करते हुए खींचकर कैशियर के पास ले गए। बदमाशों ने हथियार के बल पर जबरन लॉकर खुलवाया और उसमें रखे रुपये बैग व प्लास्टिक के झोला में रख बाहर निकल गए। दो बाइकों पर सवार होकर सभी हवाई फायरिंग करते हुए मथौली नहर की ओर फरार हो गए। बैंक से निकलने के बाद बदमाशों ने करीब आधा दर्जन राउंड हवाई फायरिंग की। घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय मौके पर पहुंचे।

थोड़ी देर के बाद एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा भी बैंक में पहुंचे और ब्रांच मैनेजर तथा कर्मियों से पूछताछ की। ब्रांच मैनेजर योगेंद्र चौधरी ने बताया कि मैं अपने चेंबर में बैठा था, तभी हथियार से लैस दो बदमाश घुस गए। लप्पड़ -थप्पड़ से मारपीट की और खींचकर चैंबर से बाहर निकाला। जबरन कैशियर से लॉकर खुलवाया और उसमें रखे रुपये लूट लिए।

ब्रांच मैनेजर ने कहा कि रुपये का मिलान किया जा रहा है। मिलान के बाद ही लूटी गई रकम बताई जा सकती है। वहीं एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि घटनास्थल से चार खोखा व एक प्लास्टिक का झोला बरामद किया गया है। ब्रांच मैनेजर व कर्मियों का बयान लिया गया है। आसपास के सीसी कैमरे की फुटेज से अपराधियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। करीब 10 लाख रुपये की लूट हुई है। यह रकम घट-बढ़ भी सकती है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

समस्तीपुर में सिनेमा हॉल मालिक के घर के बाद ज्वेलरी की दुकान में करोड़ों की डकैती

उल्लेखनीय है बिहार में बेखौफ अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। मंगलवार को समस्तीपुर में अपराधियों ने एक ही दिन डकैती की दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि तड़के तीन बजे सिनेमा हॉल मालिक के घर करीब चालीस लाख के आभूषण, दो मोबाइल व कई कीमती सामान लूटने की घटना के बाद मंगलवार को दोपहर करीब 2.40 बजे मोहनपुर स्थित एक स्वर्णाभूषण की दुकान में डकैतों ने धावा बोला। पिस्तौल की नोक पर दुकानदार और कर्मियों को कब्जे में लेते हुए लगभग एक करोड़ से अधिक के स्वर्णाभूषण, हीरों की ज्वेलरी और अन्य सामान लूटकर चलते बने। अपराधियों ने जाते वक्त सीसीटीवी को क्षतिग्रस्त कर डाला और डीवीआर भी लेते चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.