Move to Jagran APP

Lalu Yadav: लालू यादव का सिंगापुर में किडनी प्रत्यारोपण आज, बेटी रोहिणी बनेंगी डोनर; शेयर की तस्वीरें

Lalu Yadav Kidney Transplant सिंगापुर के एक अस्पताल में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की किडनी ट्रांसप्लांड होगी। उनकी बेटी रोहिणी आचार्य पिता को अपनी किडनी देंगी। रविवार देर रात रोहिणी को अस्पताल में शिफ्ट किया गया। उन्होंने सोशल मीडिया पर पिता के साथ तस्वीरें शेयर की हैं।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Mon, 05 Dec 2022 08:07 AM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 08:07 AM (IST)
Lalu Yadav: लालू यादव का सिंगापुर में किडनी प्रत्यारोपण आज, बेटी रोहिणी बनेंगी डोनर; शेयर की तस्वीरें
लालू यादव का सिंगापुर में किडनी ऑपरेशन आज; बेटी रोहिणी ने पिता संग शेयर की तस्वीरें

पटना, जागरण संवाददाता। Lalu Yadav Kidney Transplant: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का सोमवार को किडनी का ऑपरेशन होना है। सिंगापुर के सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट की पूरी तैयारी कर ली गई है। लालू की दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी आचार्य पिता को अपनी एक किडनी देंगी। सोमवार को ऑपरेशन की प्रक्रिया से पहले रोहिणी आचार्य ने पिता के साथ तस्वीरें साझा की और लोगों से सफल ऑपरेशन के लिए शुभकामनाएं मांगी। अपने ट्विटर अकाउंट से रोहिणी ने लिखा 'Ready to rock and roll ✌️, Wish me a good luck'। रविवार को  ट्रांसप्लांट के लिए उन्हें देर रात अस्पताल में भर्ती किया गया। रोहिणी ने इसकी तस्वीर भी शेयर की है। लालू यादव को अस्पताल में पहले ही शिफ्ट कर दिया गया है।

loksabha election banner

 

पिता के लिए लोगों से मांगी दुआएं

इससे पहले रोहिणी ने पिता के लिए और भी पोस्ट किए। एक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि मेरे लिए इतना ही काफी है। आपकी खैरियत मेरी जिंदगी है। पिता की सलामती के लिए दुआ मांगते हुए रोहिणी ने लिखा कि जिन्होंने लाखों-करोड़ों जनता को दी आवाज। उनके लिए दुआ करें सब मिलकर आज।

लालू यादव के दोनों बेटे भी सिंगापुर पहुंचे

बता दें कि डॉक्टरों के अनुसार, रोहिणी की किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही है। लालू की दोनों किडनी 28 प्रतिशत काम कर रही है। ट्रांसप्लांट के बाद लगभग 70 प्रतिशत काम करने लगेंगी। ऑपरेशन से पहले बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव, राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव शनिवार रात सिंगापुर पहुंचे। लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी एवं बड़ी बेटी मीसा भारती और उनके पति पहले से ही सिंगापुर में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.