Move to Jagran APP

Citroen Basalt भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानिए कब तक हो सकती है लॉन्च

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में लिए गए नवीनतम स्पाई शॉट्स में Besalt SUV को बिना किसी कैमोफ्लैग के साथ देखा गया है। Citroen Basalt SUV के पिछले स्पाई शॉट्स से पहले ही पता चल गया है कि वाहन का फ्रंट फेसिया कैसा दिखेगा। Citroen ने अभी तक बेसाल्ट एसयूवी के पावरट्रेन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Fri, 10 May 2024 08:00 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 08:00 PM (IST)
Citroen Basalt भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान नजर आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांसीसी ऑटो दिग्गज Citroen अपनी C5 Aircross और C3 Aircross पेश करने के बाद भारत में अपनी तीसरी एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है। Citroen Basalt को भारतीय सड़कों पर हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

loksabha election banner

Citroen Basalt  टेस्टिंग के दौरान आई नजर 

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में लिए गए नवीनतम स्पाई शॉट्स में Besalt SUV को बिना किसी कैमोफ्लैग के साथ देखा गया है। तस्वीरें, संभवतः एसयूवी के एंट्री-लेवल वेरिएंट की हैं और इसके एक्सटीरियर डिजाइन एलीमेंट को पूरी तरह से दिखाती हैं। बेसाल्ट एसयूवी के इस साल की दूसरी छमाही में भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 2024 Maruti Suzuki Swift में हुए हैं 5 बड़े बदलाव, खरीदने से पहले जान लीजिए

नवीनतम जासूसी शॉट्स में सिट्रोएन बेसाल्ट एसयूवी को पीछे और किनारों से दिखाया गया है। दोनों तस्वीरें एसयूवी के कूप-स्टाइल डिजाइन को एक ढलान वाली छत के साथ कैप्चर करती हैं, जो बूट के साथ मिलती है।

डिजाइन और डायमेंशन 

इसमें ए पिलर से सी पिलर तक की खिड़कियों के चारों ओर ब्लैक हाइलाइट्स, ब्लैक ओआरवीएम, पीछे की तरफ काले बंपर और रैप-अराउंड टेललाइट्स के साथ किनारों पर बड़े व्हील आर्च हैं। टेस्टिंग व्हीकल में अलॉय व्हील नहीं दिए गए हैं। हालांकि, उम्मीद है कि लॉन्च होने पर एसयूवी 15-इंच या 16-इंच के अलॉय व्हील सेट के विकल्प के साथ आएगी।

Citroen Basalt SUV के पिछले स्पाई शॉट्स से पहले ही पता चल गया है कि वाहन का फ्रंट फेसिया कैसा दिखेगा। मोटे तौर पर बेसाल्ट विजन कॉन्सेप्ट पर आधारित, एसयूवी में फ्रंट में प्रोजेक्टर एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और डीआरएल, फॉग लैंप के साथ बॉडी-कलर बंपर और सिट्रोएन लोगो के साथ एक स्लिम ग्रिल दी जाएगी।

इंटीरियर और फीचर्स 

फीचर्स के मामले में, बेसाल्ट एसयूवी को 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम, रेन-सेंसिंग वाइपर और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स के साथ पेश किए जाने की संभावना है। 

इंजन और परफॉरमेंस 

Citroen ने अभी तक बेसाल्ट एसयूवी के पावरट्रेन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। हालांकि, फ्रांसीसी कार निर्माता द्वारा एसयूवी को 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर से लैस करने की उम्मीद है, जिसे सी3 एयरक्रॉस एसयूवी के साथ भी पेश किया जाता है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है। ये इंजन 109 bhp की पावर और 205 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield ने Guerilla 450 को इंडिया में कराया ट्रेडमार्क, जल्द लॉन्च होगी Himalayan 450-बेस्ड नई बाइक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.