Move to Jagran APP

Car Sales In April 2024: अप्रैल में हुई इन गाड़ियों की सबसे ज्‍यादा बिक्री, जानें टॉप-5 में कौन हुआ शामिल

भारतीय बाजार में हर महीने लाखों की संख्‍या में वाहनों की बिक्री होती है। जिनमें यात्री वाहन सेगमेंट का भी महत्‍वपूर्ण योगदान रहता है। April 2024 के दौरान देशभर में ग्राहकों ने Cars and SUVs को सबसे ज्‍यादा पसंद किया। बिक्री के मामले में Top 5 लिस्‍ट में कौन कौन सी कारों और एसयूवी ने अपनी जगह बनाई है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Tue, 07 May 2024 03:29 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 03:29 PM (IST)
April 2024 में देशभर में इन पांच कारों को सबसे ज्‍यादा पसंद किया गया।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। April 2024 के दौरान देशभर में बड़ी संख्‍या में कारों और एसयूवी सेगमेंट में बिक्री हुई। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि बिक्री के मामले में बीते महीने में किन पांच (Top 5 Cars) कारों को सबसे ज्‍यादा पसंद किया गया।

loksabha election banner

Tata Punch बनी पहली पसंद

अप्रैल 2024 के दौरान कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा की पंच एसयूवी को सबसे ज्‍यादा पसंद किया गया। कंपनी की इस एसयूवी की बीते महीने में कुल 19158 यूनिट्स की बिक्री देशभर में हुई है। टाटा की ओर से सबसे सस्‍ती एसयूवी के तौर पर पेश की जाने वाली पंच की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत 6.13 लाख रुपये है।

Maruti Wagon R रही दूसरे नंबर पर

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति की ओर से हैचबैक कार के तौर पर वैगन आर को ऑफर किया जाता है। लंबे समय से भारतीयों की पसंदीदा कार के तौर पर वैगन आर रही है। बीते महीने इस कार की कुल 17850 यूनिट्स की बिक्री हुई है। बाजार में इस कार की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 5.54 रुपये से हो जाती है।

तीसरे नंबर पर रही Maruti Brezza

मारुति की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के तौर पर ब्रेजा को ऑफर किया जाता है। यह एसयूवी भारतीयों को काफी ज्‍यादा पसंद आती है। बीते महीने में इसकी कुल 17113 यूनिट्स की बिक्री हुई है। जबकि इसके पहले अप्रैल 2023 में इस एसयूवी को 11836 लोगों ने खरीदा था। इसकी कीमत की शुरूआत 8.34 लाख रुपये से हो जाती है।

यह भी पढ़ें- Hyundai की कारों को May 2024 में खरीदने पर होगी तगड़ी बचत, इन पर मिल रहा लाखों रुपये का डिस्‍काउंट, जानें डिटेल

Maruti Dzire

मारुति की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट सेडान के तौर पर डिजायर को ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह सेडान कार अपने सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा पसंद की जाती है। बीते महीने में इस कार की 15825 यूनिट्स की बिक्री हुई है। जबकि इसके पहले April 2023 में इसकी 10132 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इस कार की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hyundai Creta की भी रही मांग

हुंडई की ओर से क्रेटा को एसयूवी सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। बीते महीने इस एसयूवी को भी 15447 ग्राहकों ने खरीदा। जबकि पिछले साल इसी अवधि में इस एसयूवी की कुल 14186 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। भारत में इस एसयूवी की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 10.99 रुपये से हो जाती है।

यह भी पढ़ें- Bajaj की पहली CNG Bike का डिजाइन लॉन्‍च से पहले हुआ लीक, जानें कहां लगेगा सिलेंडर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.